तूफान रेमल के कारण मेट्रो स्टेशनों में घुसा पानी, मेट्रो सेवा बाधित

कोलकाता (न्यूज़ एशिया):  चक्रवाती तूफान रेमल की वजह से रात भर हुई बारिश के कारण सप्ताह के पहले दिन कोलकाता मेट्रो सेवा बाधित रही। पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशनों में पानी घुस गया है। पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रैक पर पानी घुस गया है। स्टेशन का एक हिस्सा पानी में डूबा हुआ है। नतीजतन, सोमवार सुबह से मेट्रो सेवा बाधित हो गई है।

हालांकि, टालीगंज से कवि सुभाष और गिरीश पार्क से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो चल रही है। सेवाओं को तेजी से सामान्य करने की दिशा में काम चल रहा है। पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशनों के अंडरग्राउंड सबवे और ट्रैक पर पानी भर जाने से सोमवार सुबह सात बजे से ही मेट्रो सेवाएं बाधित हैं।

मेट्रो रेल सूत्रों के मुताबिक, पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड के बीच ट्रैक पर पानी भर गया है, जिससे ट्रेनों की आवाजाही में दिक्कत आ रही है। टालीगंज से कवि सुभाष और गिरीश पार्क से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो चल रही है। सेवाओं को तेजी से सामान्य करने की दिशा में काम चल रहा है। मेट्रो कर्मचारी ट्रैक से पानी हटाने का काम कर रहे हैं। मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।

मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा, “मेट्रो वर्तमान में कवि सुभाष से मैदान और दक्षिणेश्वर से गिरीश पार्क तक चल रही है। हमें उम्मीद है कि शीघ्र ही यातायात सामान्य हो जाएगा।” जलभराव के कारण गिरीश पार्क से टालीगंज तक मेट्रो यातायात पूरी तरह से बंद कर दी गई है। उस हिस्से में मेट्रो किसी भी दिशा में नहीं चल रही है। सप्ताह के पहले दिन मेट्रो सेवाएं बाधित होने से यात्रियों को परेशानी हुई।

चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर, उत्तर बंगाल में कई जगहों पर हुई बारिश  

चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने एक तरफ दक्षिण बंगाल में  कहर बरपाना शुरू कर दिया है, तो दूसरी तरफ इसका असर उत्तर बंगाल में भी देखने को मिल रहा है। चक्रवात के प्रभाव में पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में सोमवार को भी भारी बारिश हो रही है। इधर उत्तर बंगाल में भी इसका असर दिख रहा है।

रात में कूचबिहार जिले में बारिश शुरू हो गयी। कई दिनों की भारी बारिश के बाद रविवार को दोपहर एक बजे के आसपास जलपाईगुड़ी में भी छिटपुट बारिश हुई। सिलीगुड़ी सहित कई जगहों पर भी रात में बारिश हुई। केंद्रीय मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर पहले ही येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *