डॉ. ममता बिनानी ईस्ट इंडिया चैप्टर की अध्यक्ष नियुक्त

कोलकाता : एशियन अफ्रीकन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (AACCI) गर्व के साथ ईस्ट इंडिया चैप्टर के लिए डॉ. ममता बिनानी (Dr. Mamata Binani) की चैप्टर अध्यक्ष के रूप में सफल नियुक्ति की घोषणा करता है। प्रतिष्ठित समारोह हयात सेंट्रिक बल्लीगंज, कोलकाता में आयोजित किया गया, जिसमें विशिष्ट अतिथियों, उद्योग जगत के नेताओं और AACCI के सदस्यों ने भाग लिया। नियुक्ति समारोह के बाद “AACCI के साथ एशिया और अफ्रीका का अन्वेषण करें” शीर्षक से एक पैनल चर्चा हुई, जिसमें विशेषज्ञों ने एशिया और अफ्रीका के विविध बाजारों में नेविगेट करने के बारे में जानकारी साझा की।

इस अवसर पर विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति से रौनक रही, जैसे: सीएस (डॉ.) एडवोकेट ममता बिनानी, AACCI चैप्टर की अध्यक्ष ईस्ट इंडिया और एमएसएमई डेवलपमेंट फोरम डब्ल्यूबी चैप्टर की अध्यक्ष; डॉ. जीडी सिंह, AACCI के संस्थापक और अध्यक्ष; डॉ. नीतू सिंह, AACCI की महासचिव;  श्री एम जे पुरी, महानिदेशक, एएसीसीआई और कई अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति।

शाम का मुख्य आकर्षण एएसीसीआई पूर्वी भारत के अध्याय अध्यक्ष के रूप में डॉ. ममता बिनानी का अभिनंदन और पदस्थापना समारोह था। डॉ. जीडी सिंह ने शपथ समारोह का संचालन किया और डॉ. ममता बिनानी ने ईमानदारी और समर्पण के साथ नेतृत्व करने की प्रतिबद्धता के साथ पदभार ग्रहण किया।

मीडिया से बात करते हुए, सीएस (डॉ.) एडवोकेट ममता बिनानी, एएसीसीआई पूर्वी भारत की अध्याय अध्यक्ष और एमएसएमई विकास मंच डब्ल्यूबी अध्याय की अध्यक्ष ने कहा, “एएसीसीआई पूर्वी भारत के अध्याय अध्यक्ष के रूप में सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं एक सहयोगी वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हूं, जहां व्यवसाय फल-फूल सकें और एशिया और अफ्रीका में नए अवसरों की खोज कर सकें। हम साथ मिलकर एएसीसीआई के अंतर्राष्ट्रीय मंच का लाभ उठाकर और स्थायी साझेदारी बनाकर पूर्वी भारत में व्यापार समुदाय को आगे बढ़ाएंगे।”

इस अवसर पर, एएसीसीआई के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. जीडी सिंह ने कहा, “डॉ. ममता बिनानी का अध्याय अध्यक्ष के रूप में पदस्थापना एएसीसीआई के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।  उनका नेतृत्व और दूरदृष्टि निस्संदेह ईस्ट इंडिया चैप्टर को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी, आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देगी और एशिया और अफ्रीका के बीच मजबूत व्यापारिक नेटवर्क बनाएगी। हमें विश्वास है कि उनके मार्गदर्शन में, चैप्टर फलेगा-फूलेगा और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।”

Dr. Mamta Binani appointed President of East India Chapter

मीडिया से बात करते हुए, AACCI की महासचिव डॉ. नीतू सिंह ने कहा, “जैसा कि हम AACCI के विकास का जश्न मना रहे हैं, हम नए नेतृत्व के वादे से उत्साहित हैं। डॉ. ममता बिनानी की विशेषज्ञता और दूरदृष्टि हमारे मिशन को आगे बढ़ाने और हमारे क्षेत्रों को एक साथ बांधने वाले आर्थिक संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

इस अवसर पर, AACCI के महानिदेशक श्री एम जे पुरी ने कहा, “AACCI मजबूत व्यापार संबंधों और स्थायी साझेदारी के माध्यम से भारत और अफ्रीका को जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी पहल नए अवसरों को खोलने और उभरते वैश्विक बाजार में नेविगेट करने में हमारे सदस्यों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।”

AACCI के बारे में: एशियाई अफ्रीकी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (AACCI) एशिया और अफ्रीका के बीच आर्थिक विकास और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। संसाधन, नेटवर्किंग के अवसर और वकालत प्रदान करके, AACCI नए बाजारों की खोज और स्थायी साझेदारी बनाने में व्यवसायों का समर्थन करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 18 =