TMC requested to file chargesheet in RG Kar Hospital case soon

बंगाल में डॉक्टरों का प्रदर्शन तेज,  ममता सरकार को 2 दिन का अल्टीमेटम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। मृतक सहकर्मी के लिए न्याय की मांग कर रहे आंदोलनकारी चिकित्सकों ने धमकी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो 22 अक्टूबर को राज्य के सभी डॉक्टर्स हड़ताल करेंगे।

चिकित्सकों ने कहा कि वे अन्य राज्यों में अपने सहकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस मुद्दे पर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल भी हो सकती है।

जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर ममता बनर्जी सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। डॉक्टरों ने सरकार को 21 अक्टूबर तक अपनी सभी मांगों को पूरा करने के लिए कहा है।

क्या है डॉक्टरों की मांगे
जूनियर डॉक्टर आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर के बाद से सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही डॉक्टर एक केंद्रीय रेफरल प्रणाली (centralised referral system) की भी मांग कर रहे हैं।

ताकि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर ढंग से संचालित किया जा सके। डॉक्टरों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं, तो वे हड़ताल के लिए मजबूर हो जाएंगे।

ममता बनर्जी से सीधी बातचीत की मांग
डॉक्टरों की ओर से, देबाशीष हलदर ने कहा, “हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमारे साथ बैठकर चर्चा करें और हमारी सभी मांगों को लागू करें।”

उनका कहना है कि अगर यह नहीं हुआ, तो डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। डॉक्टरों ने सरकार से यह भी कहा कि वे केवल आश्वासन नहीं बल्कि ठोस कार्रवाई चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 16 =