Desun Hospital gave new shape to father-child relationship

डिसन हॉस्पिटल ने पिता-बच्चे के रिश्ते को दिया नया आकार

कोलकाता। डिसन हॉस्पिटल ने “फादर्स डे” के अवसर पर ‘ डिसनकिड्स चैंपियनशिप – फादर्स डे स्पेशल’ कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बैठक ड्राइंग प्रतियोगिता और कुछ मनोरंजक गतिविधियाँ थीं, जो बच्चों के अपने पिता के प्रति शुद्ध प्रेम और प्रशंसा को प्रदर्शित करती थीं। डिसन हॉस्पिटल ने ‘ डिसनकिड्स क्लब’ के सदस्यों यानी कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को हेल्थ प्रिविलेज कार्ड भी प्रदान किया।

इस प्रतियोगिता में कोलकाता के विभिन्न स्कूलों के 2 से 17 वर्ष के 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। ये बाल कलाकार अपने चित्रों में प्रेम प्रदर्शित करते हैं जो उनके मासूम मन और अपने पिता के प्रति उनके गहरे प्रेम को दर्शाते हैं।

ये कलाकृतियाँ एक बच्चे और उसके पिता के बीच के अनूठे बंधन का प्रमाण थीं, जिनमें खुशी, देखभाल और साथ के पलों को कैद किया गया था।

डिसन हॉस्पिटल ग्रुप की निदेशक शाओली दत्ता* ;सीनियर कंसलटेंट और एचओडी – जनरल मेडिसिन डॉ. तपस रे; डिसन इंस्टीट्यूट ऑफ विमेन एंड चिल्ड्रन के सलाहकारों के साथ, सीनियर पेडिएट्रिक इंटेनसिविस्ट; डॉ. बिचित्रोवनु सरकार;

सीनियर कंसलटेंट पेडिट्रिशन विशेषज्ञ और नियोनेटोलॉजिस्ट डॉ. अनिरबन बसु; और कंसलटेंट पेडिट्रिशन डॉ. अरिजिता चटर्जी ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। इसके अतिरिक्त, विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल और विभिन्न स्टाफ के साथ-साथ अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

*डिसन हॉस्पिटल समूह की निदेशक शाओली दत्ता* बच्चों की ड्राइंग देखकर बहुत प्रभावित हुईं। उन्होंने कहा, “आज हमने इन छोटे कलाकारों के ब्रश से प्यार का सबसे शुद्ध रूप में देखा। हर ड्राइंग एक बच्चे के दिल की खिड़की थी, जो हमें दिखाती है कि वे अपने पिताओं को कितना प्यार करते हैं।

डिसन अस्पताल में, हम मानते हैं कि इस तरह के कार्यक्रम न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। ये कार्यक्रम बच्चों के विकास में बड़ी भूमिका निभाते हैं और मजबूत पारिवारिक बंधनों के महत्व को और भी मजबूत करते हैं।

बच्चों की इन भावनाओं को इतने सुंदर तरीके से व्यक्त करते देख, हमें याद दिलाता है कि बच्चों के जीवन में पिता की भूमिका कितनी अनमोल है।”

Desun Hospital gave new shape to father-child relationship

डिसन अस्पताल में फादर्स डे कार्यक्रम सिर्फ एक ड्राइंग प्रतियोगिता नहीं थी; यह पिता और उनके बच्चों के बीच अटूट बंधन का उत्सव था। इस पहल के माध्यम से, अस्पताल समग्र कल्याण पर मानसिक स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण प्रभाव को पहचानते हुए, समग्र देखभाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

इस खूबसूरत पहल के माध्यम से, डिसन हॉस्पिटल हमें याद दिलाता है कि एक पिता के काम पर अक्सर ध्यान नहीं दिया जाता है, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता कि हम उसे समझ न सकें।

बच्चों की नजरों से और इस कला के जरिए वे इन नायकों का सम्मान करते हैं, जिनकी सबसे बड़ी कृतियां सिर्फ दीवारों पर टंगी नहीं हैं, बल्कि हमारी आंखों के सामने चल रही हैं, मुस्कुरा रही हैं और बढ़ रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 13 =