Raj Bhavan

राज्यपाल के बुलाने के बावजूद राज भवन नहीं जाएंगे नवनिर्वाचित दोनों विधायक

कोलकाता। दोनों नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान जारी है। इस बीच नवनिर्वाचित विधायक सयंतिका बनर्जी को राज भवन बुलाया गया है। हालांकि भगवानगोला के विजयी उम्मीदवार रेयात हुसैन सरकार का दावा है कि उन्हें निमंत्रण पत्र नहीं मिला है।

तृणमूल की स्टार विधायक सायंतिका का कहना है कि निमंत्रण पत्र मिलने के बाद भी वह राजभवन नहीं जा रही हैं। सायंतिका ने कहा, ”उपचुनाव के मामले में राज्यपाल आमतौर पर स्पीकर या डिप्टी स्पीकर को शपथ देने के लिए नियुक्त करते हैं। लेकिन इस बार राज्यपाल ने ऐसा नहीं किया। पत्र सीधे मुझे भेजे गए, जिससे विधानसभा लगभग अंधेरे में रह गई।

भगवानगोला विधायक को पत्र नहीं भेजा गया था। मुझे अकेले क्यों जाना चाहिए? मुझे नहीं जाना है।  भगवानगोला के विजयी उम्मीदवार रेयात हुसैन सरकार का दावा है कि उन्हें अब तक निमंत्रण पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा, ”विधानसभा के बारे में स्पीकर जो कहेंगे, मैं वही करूगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्पीकर विमान बनर्जी ने सायंतिका और रेयात हुसैन की शपथ को लेकर राज्यपाल को पत्र भेजा था। हालांकि राज भवन ने उसमें त्रुटिगत खामियां कह कर वापस लौटा दी। इसके बाद से राज्यपाल की ओर से अलग-अलग पत्र भेजकर दोनों नवनिर्वाचित विधायकों को राजभवन बुलाया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *