Demand to change the name of Sealdah to Dr. Shyamaprasad Mukherjee station

सियालदह का नाम बदलकर डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेशन करने की मांग

राज्यसभा सांसद शमिक भट्टाचार्य ने सियालदह स्टेशन का नाम बदलने का सुझाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रतिदिन लगभग 12 लाख यात्री सियालदह स्टेशन से यात्रा करते हैं लेकिन भविष्य में उन्हें इस स्टेशन को डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी के नाम से याद रखना पड़े। सियालदह स्टेशन का नाम बदलने का मुद्दा भाजपा नेता व राज्यसभा के सांसद शमिक भट्टाचार्य ने उठाया।

उन्होंने अपने संबोधन में मंचासीन रेलमंत्री श्री वैष्णव के सामने मांग रखते हुए कहा कि विभाजन के बाद सियालदह स्टेशन पर लाखों-लाखों लोग आकर डेरा डाले थे। ऐसे भूखे-प्यासे लोगों के साथ डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी खड़े हुए थे। उन्होंने कैंप लगाकर लोगों की सेवा की।

ऐसे में रेलमंत्री से मेरा आग्रह है कि सियालदह स्टेशन का नाम बदलकर डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेशन किया जाये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, तेजी से भारतीय रेलवे का विकास कर रहे हैं।

पिछले 10 वर्षों में राज्य में रेलवे और मेट्रो का काफी तेजी से विकास हुआ है लेकिन अभी-भी काम हो रहा है लेकिन राज्य सरकार के असहयोगात्म रवैये के कारण 61 परियोजनाएं रुकी हुई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =