डेबरा : आपदा के बीच मदद को बढ़ रहे हाथ

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : निम्न चाप के चलते हुई अत्यधिक बारिश और डीवीसी से पानी छोड़े जाने के चलते पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कई प्रखंड जलमग्न हो चुके हैं, जिससे पीड़ित लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है लेकिन आपदा की स्थिति में मदद के हाथ भी काफी बढ़ रहे हैं।

सह्रदयी लोग और सामाजिक संस्थाएं अपनी – अपनी सामर्थ्य के अनुरुप पीड़ितों की मदद में जुट गए है। डेबरा के राधामोहनपुर हिंदुस्तानी क्लब ने अपनी सीमित क्षमता के अनुसार भरतपुर गांव के चार सौ लोगों और छोटे बच्चों के लिए सुबह के टिफिन में चना – मुड़ी और बिस्किट की व्यवस्था की।

दोपहर में क्षेत्र के चार सौ लोगों को खिचड़ी खिलाकर सेवा की गई। क्षेत्र के सभी लोगों को इससे काफी राहत मिली। पदाधिकारियों के मुताबिक स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों को याद करते हुए राधामोहनपुर हिंदुस्तानी क्लब “शिव ज्ञाने जीव सेवा” के माध्यम से इस महान कार्य में जुट गया है।

इस राधामोहनपुर आदर्श हिंदुस्तानी क्लब के अभियान में क्लब के सचिव और श्यामचक ज्ञानेंद्र उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रमुख रसायन विज्ञान शिक्षक निर्मल दास, क्लब के अध्यक्ष बापी सेन, क्लब की सदस्य और एलआई सी की महुआ पाल, असीम प्रधान और समीरन भौमिक सहित अन्य सदस्य आदि सक्रिय रहे।

Debra: Helping hands are rising amidst the disaster

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + seventeen =