नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के डीन ने दिया इस्तीफा

सिलीगुड़ी: नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के डीन ‘थ्रेट कल्चर ‘ में शामिल होने  के आरोप सामने आने पर कल छात्रों के विरोध के बाद डीन ने इस्तीफा दे दिया। सिर्फ डीन ही नहीं असिस्टेंट डीन ने भी इस्तीफा दे दिया लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती। इन दोनों के इस्तीफे के बाद अब प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग भी उठ रही है। प्रदर्शनकारी अभी भी इस मांग पर अड़े हुए हैं।

गौरतलब है कि धमकी संस्कृति, दुष्कर्म की धमकी, परीक्षा में अंक बढ़ाने समेत कई आरोपों को लेकर नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज परिसर में हंगामा मच गया। इसकी लिखित शिकायत थाने में दी गयी। पांच सदस्यीय जांच कमेटी भी गठित की गयी।

शुरुआत में सर्जरी विभाग को छोड़ दिया गया था, लेकिन विरोध के कारण उस विभाग को भी जांच कमेटी में जोड़ दिया गया, वहीं शिकायतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। प्राचार्य के मुताबिक शिकायतों का अंबार मिला है।

हालांकि प्रिंसिपल ने दावा किया कि उन्हें पहले से उनके बारे में कुछ नहीं पता था। इस बीच कल के बाद उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन में एक पोस्टर गिरा। तृणमूल के दो छात्र नेताओं ने अभिषेक के नाम और तस्वीर के साथ खतरे की संस्कृति के खिलाफ एक पोस्टर पढ़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 5 =