DawaIndia reveals its major plans in Eastern India

दवाइंडिया ने पूर्वी भारत में अपने प्रमुख योजनाओं के बारे में बताया

कोलकाता : हेल्थकेयर उद्योग में अग्रणी दवाइंडिया ने ज़ोटा हेल्थकेयर लिमिटेड के मार्गदर्शन में भारत के पूर्वी हिस्से में एक महत्वपूर्ण विस्तार की आधिकारिक घोषणा की है। प्रीमियर समारोह 23 अगस्त, 2024 को कोलकाता के फेयरफील्ड बाय मैरियट में हुआ, जहाँ दवाइंडिया ने विकास के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं और इन अतिरिक्त स्थानों से स्थानीय समुदाय को मिलने वाले लाभों को साझा किया। इस कार्यक्रम में कंपनी की चल रही पहलों और सार्वजनिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की उसकी प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डाला गया।

उच्च गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं को सभी के लिए किफ़ायती और सुलभ बनाने के अपने मिशन के अनुरूप, दवाइंडिया ने 2025 वित्तीय वर्ष के अंत तक पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिला मुख्यालयों में आउटलेट स्थापित करने की अपनी योजना का खुलासा किया। संगठन वर्तमान में पूरे भारत में 1,000 से अधिक स्थानों पर काम करता है, जिसमें पश्चिम बंगाल में 150 से अधिक स्थान शामिल हैं।

यह विस्तार पूर्वी राज्यों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए दावइंडिया की व्यापक रणनीति का हिस्सा है, जिससे स्थानीय आबादी को किफायती स्वास्थ्य सेवा विकल्पों तक बेहतर पहुँच मिल सके। इस वृद्धि के हिस्से के रूप में, पश्चिम बंगाल के लिए विशेष कार्यक्रमों के साथ, पूरे भारत में कई अभियान और पहल शुरू की गई हैं।

उल्लेखनीय रूप से, #Change अभियान मासिक धर्म स्वच्छता और महिलाओं के स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करता है, वंचित समूहों को सैनिटरी पैड वितरित करता है और शैक्षिक सामग्री और ऑन-ग्राउंड इवेंट के माध्यम से जागरूकता बढ़ाता है। इसके अतिरिक्त, #Comeoutandvote अभियान ने हाल ही में लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के महत्व को रेखांकित किया, नागरिकों को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

#Careforall अभियान दावइंडिया के स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति समग्र दृष्टिकोण का और उदाहरण है, जो मनुष्यों से परे अन्य जीवित प्राणियों की देखभाल करता है।

DawaIndia reveals its major plans in Eastern India

इस कार्यक्रम में ज़ोटा हेल्थकेयर लिमिटेड के ग्रुप सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने कहा, “हमारा मिशन हमेशा से हर भारतीय के लिए स्वास्थ्य सेवा को सुलभ और किफ़ायती बनाना रहा है। पूर्वी भारत, विशेष रूप से पश्चिम बंगाल में हमारा विस्तार इस लक्ष्य के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारा मानना ​​है कि स्वास्थ्य सेवा एक मौलिक अधिकार है, और #Change, #ComeOutandvote, और #Careforall जैसी पहलों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य समाज में सकारात्मक बदलाव लाना है। हम पूर्वी भारत के लोगों के लिए समर्पण और गुणवत्तापूर्ण सेवा का वही स्तर लाने के लिए उत्साहित हैं जिसके लिए दावइंडिया पूरे देश में जाना जाता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =