Dantan : Consumer Awareness Discussion Magic Show

दाँतन : उपभोक्ता जागरूकता परिचर्चाव मैजिक शो

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के मालजमुना कालीप्रसन्ना स्मृति विद्यापीठ, दाँतन के उपभोक्ता संघ की ओर से उपभोक्ता जागरूकता परिचर्चा बैठक आयोजित की गई, ताकि व्यापक क्षेत्र के लोग पूजा की खरीदारी में ठगे न जाएं। इसे लेकर जागरूकता  जादू शो, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

उपभोक्ता मामले और निष्पक्ष व्यापार और अभ्यास पश्चिम मेदिनीपुर क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से उपभोक्ता कल्याण अधिकारी अर्घ्य डे, जादूगर रोनेन चक्रवर्ती और अन्य उपस्थित थे। बैठक में वस्तुओं एवं सेवाओं को खरीदते समय क्या सावधानियां बरतनी चाहिए तथा गलती होने पर कहां शिकायत करनी चाहिए, इस विषय पर विस्तृत चर्चा एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई।

रोनेन  के जादू शो से छात्रों का विशेष मनोरंजन हुआ। विद्यालय के प्रधानाध्यापक. सौमेन बाग ने कहा, “स्कूलों में उपभोक्ता संघ की यह पहल छात्रों, अभिभावकों और आसपास के क्षेत्र के विभिन्न लोगों के माध्यम से उपभोक्ता जागरूकता पैदा करने के लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + eighteen =