Cyclone Remal: Three people injured in Kolkata, traffic disrupted due to falling trees

Cyclone Remal : कोलकाता में तीन लोग घायल, पेड़ गिरने से यातायात बाधित

Cyclone Remal effects, कोलकाता। चक्रवाती तूफान रेमल के पश्चिम बंगाल और पड़ोसी बांग्लादेश तट से टकराने के बाद कोलकाता के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ने की घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। पेड़ों के गिरने से कोलकाता में वाहनों की आवाजाही बाधित हुई है।

कोलकाता नगर निगम के सूत्रों ने बताया है कि शहर के सदर्न एवेन्यू, लेक प्लेस, चेतला, डीएल खान रोड, डफरिन रोड, बालीगंज रोड, न्यू अलीपुर, बेहाला, जादवपुर, गोलपार्क, हातीबागान, जगत मुखर्जी पार्क और कॉलेज स्ट्रीट के साथ-साथ साल्ट लेक क्षेत्र से सटे इलाकों में पेड़ उखड़ने से ट्रैफिक जाम की स्थिति है।

रेमल के प्रभाव से कोलकाता में करीब 68 और पास के सॉल्ट लेक व राजारहाट क्षेत्र में 75 पेड़ गिरे। कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सदर्न एवेन्यू, लेक व्यू रोड, प्रतापदित्य रोड, टॉलीगंज फेरी, अलीपुर और सेंट्रल एवेन्यू सहित विभिन्न इलाकों से जलभराव की सूचनाएं मिलीं, जिसके परिणामस्वरूप वाहनों के मार्ग में बदलाव किया गया।

चक्रवाती तूफान के प्रभाव के बाद मानिकतला इलाके में तीन लोग घायल हुए हैं। हालांकि सटीक कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच सियालदह दक्षिण खंड में ट्रेन सेवाएं सुबह तीन घंटे तक निलंबित रहीं। हालांकि पूर्वाह्न नौ बजे से सेवा फिर से बहाल कर दी गयी।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर कोलकाता हवाईअड्डे से उड़ान सेवाएं 21 घंटे तक निलंबित रही थीं। हालांकि सोमवार सुबह सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं।

Cyclone Remal: Three people injured in Kolkata, traffic disrupted due to falling trees

पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड स्टेशन की पटरियों पर जलभराव के कारण गिरीश पार्क और महानायक उत्तम कुमार स्टेशनों के बीच कोलकाता मेट्रो का परिचालन बाधित हुआ। दक्षिणेश्वर से गिरीश पार्क तक और कवि सुभाष से महानायक उत्तम कुमार तक मेट्रो सेवाएं सामान्य हैं। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि नगर निगम स्थिति से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश कर रहा है।

हकीम ने कहा कि चक्रवात अम्फन के समय की स्थिति के मुकाबले हालात उतने खराब नहीं हैं। यातायात को बहाल करने के लिए सड़कों से पेड़ों को हटाया जा रहा है। जल निकासी पंप भी 100 फीसदी काम कर रहे हैं। सॉल्ट लेक की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने बताया कि उखड़े हुए पेड़ों को हटा दिया गया है और सड़कों को यातायात के लिए पूरी तरह से साफ कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *