बंगाल में थम गया चक्रवात का कहर, जारी रहेगी बारिश

Weather Update in Bengal, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में चक्रवात रेमल का कहम थम गया है। हालांकि आज यानी मंगलवार को भी हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में 58.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

इसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच महज एक डिग्री का अंतर है। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.02 डिग्री सेल्सियस है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री कम 26.6 डिग्री सेल्सियस है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत झाड़ग्राम और मुर्शिदाबाद के इलाके में तापमान 25 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और आज भी हल्की बारिश हो सकती है। बिजली कड़कने की संभावना है, इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *