Cyclone Dana: Holiday declared in 9 districts of West Bengal

Cyclone Dana : बंगाल के 9 जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

कोलकाता। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव की क्षेत्र की वजह से चक्रवाती तूफान आने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस चक्रवाती तूफान का नाम ‘दाना’ रखा है। इस तूफान का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत भारत के कई राज्यों पर पड़ सकता है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल के नौ जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एहतियाती तौर पर राज्य के 9 जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है।

आईएमडी के अलर्ट के बाद राज्य सरकार ने उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुड़ा, हावड़ा, हुगली और कोलकाता जिलों में 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं, 27 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से इन जिलों में अब 28 अक्टूबर को स्कूल खुलने की संभावना है।

इसी तरह ओडिशा सरकार ने भी चक्रवात दाना के मद्देनजर गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, क्योंझार, ढ़ेंकनाल, जाजपुर, अंगुल, खुर्दा, नयागढ़ और कटक जिलों में 25 अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

हालांकि, हालात को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाई भी जा सकती हैं। ऐसे में छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है एक बार संबंधित स्कूल में अवश्य संपर्क कर लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 12 =