Many trains canceled after Kanchenjunga Express accident in Bengal

कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज

कोलकाता: कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर इस बार न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन (एनजेपी) में रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक यात्री ने यह शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार रात जीआरपीएस को लिखित शिकायत दी गई, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है।

सोमवार सुबह फांसीदेवा में एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। जिसके चलते एक्सप्रेस के पीछे की तरफ के कई कमरे पटरी से उतर गए। हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कई अन्य घायल हो गये हैं। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इन सभी का इलाज जारी है।

घायल यात्रियों में से एक ने सोमवार को रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। लापरवाही, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उस शिकायत के आधार पर जांच करेगी।

घटना की जांच रेलवे पुलिस के साथ-साथ रेलवे भी करेगा। जांच पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग की देखरेख में होगी। यह जांच प्रक्रिया बुधवार यानी 19 जून से शुरू होगी। उत्तर पूर्व रेलवे ने कहा कि अगर आम जनता को दुर्घटना के बारे में कोई जानकारी है तो वे इसकी सूचना जांच आयोग को दे सकते हैं।

आयोग न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर एडीआरएम (अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक) के कार्यालय में बैठेगा। इसके अलावा रेलवे ने यह भी कहा कि इस हादसे की जानकारी सीधे सुरक्षा आयुक्त को पत्र भेजकर दी जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 18 =