Chief Minister Mamata Banerjee met BJP Rajya Sabha MP Anant Maharaj

BJP के राज्यसभा सांसद अनंत महाराज से मिलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कूचबिहार (न्यूज़ एशिया) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर में पूजा की। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनंत महाराज से मिलने उनके घर पहुँच गयी। कूचबिहार लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अनंत महाराज से मुलाकात काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राजनीतिक गलियारे में इसकी अलग-अलग तरीके से चर्चा होने लगी है। इस मुलाकात के मायने निकाले जा रहे हैं। वहीं टीएमसी की ओर से कूचबिहार को लेकर इसे एक नया प्रयोग माना जा रहा है। लोकसभा चुनाव में निशीथ प्रमाणिक से सियासी जमीन वापस छीनने के बाद टीएमसी ने संगठन पर और जोर देना शुरू कर दिया है।

ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अनंत महाराज के घर जाना राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी अहम माना जा रहा है। सोमवार को रंगपानी कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के बाद अनंत महाराज ने रेलवे सेवाओं पर भी खुलकर टिप्पणी की थी। हालांकि पार्टी के खिलाफ उन्होंने इससे पहले भी बोलना शुरू कर दिया था, तब लोकसभा चुनाव शुरू ही हुआ था।

Chief Minister Mamata Banerjee met BJP Rajya Sabha MP Anant Maharaj

कूचबिहार के बीजेपी के उम्मीदवार के नाम सुनकर वो हैरान रह गए। अनंत महाराज ने यहा तक कहा था कि भाजपा की राज्य ईकाई ने तो मुझे कूड़ेदान में डाल दिया है। उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा नहीं की गई। राज्यसभा सांसद अनंत महाराज ने अपने बयानों ने ऐन चुनाव के समय बीजेपी को काफी असहज कर दिया था।

बीजेपी ने कूचबिहार से निसिथ प्रमाणिक को मैदान में उतारा, और उनके सामने टीएमसी के जगदीश चंद्र उतरे. 4 जून को जब नतीजे सामने आए तो बीजेपी को बड़ा झटका लगा। जगदीश चंद्र ने जीत दर्ज करते हुए 7 लीख 88 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए जबकि बीजेपी के निशिथ प्रमाणिक को करीब 7 लाख 49 हजार मत मिले थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *