CBI took all the documents related to the doctor rape case from Kolkata Police

CBI ने कोलकाता पुलिस से लिए डॉक्टर रेप केस से जुड़े सारे दस्तावेज

Kolkata Doctor Murder Case :  पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर से रेप-मर्डर की निष्पक्ष जांच की मांग पर देशभर में जारी डॉक्टरों की हड़ताल के बीच कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामला सीबीआई को सौंप दिया है। आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दरिंदगी का मामला शुक्रवार को सामने आया था। हाई कोर्ट ने मामले में फटकार लगाते हुए कहा कि घटना के 5 दिनों के बाद भी पुलिस किसी नतीजे तक नहीं पहुंची।

पूरे आसार हैं कि सबूत मिटा दिए जाएंगे। ऐसे दुर्लभ मामलों में निष्पक्ष और सही जांच के लिए केस सीबीआई को सौंपना जरूरी है। कोर्ट ने पुलिस से कहा कि आप बुधवार सुबह तक सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दें। कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से भी हड़ताल खत्म करने की अपील की।

शुभेंदु ने लगाया सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप

बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने अन्य भाजपा विधायकों के साथ आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले के खिलाफ राज्य विधानसभा पर विरोध प्रदर्शन किया। पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सीबीआई को शिकंजा कसना चाहिए और संदीप घोष, डॉ. एसपी दास और विनीत गोयल को हिरासत में लेना चाहिए।

आर.जी. कर में घटना वाली रात की सुबह डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन सुशांत राय और डॉ. अभीक दे वहां क्यों गए थे? सबूतों के छेड़छाड़ करने लिए गए थे? सीबीआई को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। हम मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगते हैं। हम विधानसभा के गेट पर धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे, शाम को हमारी रैली है।

कोलकाता रेप केस के विरोध में पटना में प्रदर्शन

कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से बलात्कार-हत्या मामले में न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शनों का दौर जारी है। बुधवार को पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में संस्थान के सभी मेडिकल स्टाफ शामिल रहे। इस दौरान ओपीडी भी बंद रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =