बुद्ध पूर्णिमा पर बौद्ध भिक्षुओं ने दिया विश्व शांति का संदेश

Buddha Purnima, कोलकाता: दुनिया को अहिंसा मानवता और गैर-सांप्रदायिकता का संदेश देने वाले देश-विदेश के बौद्ध भिक्षुओं ने कोलकाता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे विश्व शांति का संदेश दिया।

2568वीं बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आज कोलकाता में गांधी प्रतिमा के नीचे सिद्धार्थ यूनाइटेड सोशल वेलफेयर मिशन द्वारा बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर 2568वां अंतर्राष्ट्रीय विशाखा दिवस एवं विश्व शांति सम्मेलन का आयोजन किया गया।

भारत के अलावा, बौद्ध भिक्षु तिब्बत, चीन, म्यांमार, श्रीलंका, वियतनाम और अन्य देशों से आए थे। सभी ने गौतम बुद्ध की प्रतिमा के सामने खड़े होकर विश्व शांति के लिए प्रार्थना की।

Buddhist monks gave the message of world peace on Buddha Purnima

इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. सिद्धार्थ यूनाइटेड सोशल वेलफेयर मिशन के महासचिव बुद्धप्रिय महाथेरो ने कहा कि वर्तमान समय में दुनिया भर में जो अशांति और अशांति का माहौल बना हुआ है, उससे छुटकारा पाने और विश्व शांति की रक्षा के लिए हमें गौतम बुद्ध के दिखाए रास्ते पर आगे बढ़ना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 8 =