BSF ने 257 किलोग्राम हिल्सा मछली की बड़ी खेप को भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर किया जब्त

कोलकाता। घटना बीएसएफ की 141 बटालियन के सीमा चौकी दयारामपुर (मुर्शिदाबाद) इलाके की है, जब तस्कर अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर बांग्लादेश से भारत हिल्सा (इलिश) मछली की एक बड़ी खेप की तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे। दिनांक 12 अगस्त, 2021 बीएसएफ के खुफिया विभाग से मिली पुख्ता सूचना के आधार पर दयारामपुर सीमा चौकी के जवानों ने इलाके में एक एम्बुश लगाया। लगभग 1630 बजे जवानों ने कुछ तस्करो को गंगा/पद्मा नदी में नाव में देखा जो अपने साथ बैग लिए हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार करने की फिराक में थे।

तस्करो के मंसूबो को ध्वस्त करने हेतू उन्हें रुकने की चुनौती दी, जिस पर वो सामान छोड़कर भाग निकले। जवानों ने नाव की जब अच्छे से तलाशी ली तो नाव से बैग बरामद हुए जिनके अंदर से एलिश मछली की एक बड़ी खेप को बरामद कर लिया गया।जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 4 लाख से ज्यादा है।

जब्त एलिस मछली को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु कस्टम विभाग जालंगी को सौंप दिया गया। अरविंद कुमार कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर 141 बटालियन ने अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारे जवान इलाके में तस्करी को पूरी तरह से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। जवानों की सतर्कता और सूझबूझ से पूरे इलाके में तस्करी को रोकना संभव हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − three =