BSF seizes 2.75 kg gold on India-Bangladesh border, 3 arrested

BSF ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 2.75 किलोग्राम सोना जब्त किया, 3 गिरफ्तार

कोलकाता, 16 अक्टूबर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा (आईबीबी) के पास तीन भारतीय किसानों को उनकी साइकिल के फ्रेम में छिपाकर रखे गए 2.75 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी और प्रवक्ता नीलोत्पल कुमार पांडे ने कहा कि जब्त किए गए सोने की कीमत लगभग 1.98 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, “इंडिया वन बॉर्डर आउटपोस्ट पर तैनात 73 बटालियन बीएसएफ के जवानों को साइकिल फ्रेम के अंदर सीमा पार से सोने की तस्करी के प्रयास के संबंध में एक विशेष खुफिया इनपुट मिला था।”

उन्होंने बताया कि जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब अपने खेतों पर काम से लौट रहे आरोपी किसानों की तलाशी शुरू कर दी।

“उनकी साइकिलों की भी तलाशी ली गई। आख़िरकार, तीन किसानों की साइकिल के फ्रेम के अंदर 15 सोने के बिस्कुट और 8 सोने के टुकड़े पाए गए। उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया, ”डीआईजी पांडे ने कहा।

उन्होंने कहा कि किसानों को इंडिया वन बीओपी ले जाया गया जहां उन्होंने कबूल किया कि उन्हें बांग्लादेश के राजशाही जिले के बुधपारा गांव में एक अज्ञात व्यक्ति से 23 सोने के टुकड़े मिले थे।

“डीआईजी पांडे ने कहा, उन्होंने 12 सोने के टुकड़े एक साइकिल के फ्रेम में छिपा दिए और बाकी दूसरे में छिपा दिए। तीनों किसानों को बीएसएफ की डोमिनेशन लाइन पार करने और एक बस कंडक्टर का इंतजार करने के लिए कहा गया, जो शाम 7 बजे के आसपास शेखपारा इलाके का दौरा करेगा।

एक बार जब खेप उन्हें सौंप दी गई, तो किसानों को सोने की प्रति टुकड़ा 500 रुपये मिलने थे। हमारे सतर्क सैनिकों ने इस प्रयास को विफल कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =