भाजपा ने चार विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया उम्मीदवार

कोलकाता। भाजपा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के लिए कल्याण चौबे और तीन नए चेहरों के नाम की घोषणा की है। यहां 10 जुलाई को उपचुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कुछ दिन पहले ही उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

भाजपा ने कोलकाता के मानिकतला निर्वाचन क्षेत्र से कल्याण चौबे, उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से मानस कुमार घोष, नदिया जिले के रानाघाट दक्षिण (एससी) से मनोज कुमार विश्वास और बागदा (एससी) सीट से विनय कुमार विश्वास को मैदान में उतारा है।

मनोज कुमार विश्वास और विनय कुमार विश्वास दोनों ही मतुआ समुदाय से हैं, जिनके पास रानाघाट दक्षिण और बागदा में मतदाताओं की एक महत्वपूर्ण संख्या है। दोनों सीटें एससी के लिए आरक्षित हैं।

चौबे को 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेता साधन पांडे ने हराया था, लेकिन पांडे के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज से कृष्णा कल्याणी, राणाघाट-दक्षिण से मुकुट मणि अधिकारी, मानिकतला से सुप्ति पांडे और बागदा से मधुपर्णा ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

कल्याणी ने 2021 के विधानसभा चुनाव में रायगंज से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की थी और बाद में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं, लेकिन चुनाव हार गईं।

अधिकारी इस साल की शुरुआत में तृणमूल में शामिल हुए थे और राणाघाट से लोकसभा चुनाव हार गए थे। भाजपा से अलग हुए विश्वजीत दास तृणमूल में शामिल हुए और उन्होंने बनगांव लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।

2021 के विधानसभा चुनाव में वे बागदा से भाजपा के टिकट पर चुने गए थे, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने सीट से इस्तीफा दे दिया। इसलिए बागदा सीट पर विधानसभा उपचुनाव की होना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + twenty =