बिंगो! टेढ़े मेढ़े ने पूजो स्पेशल सॉन्ग ‘रॉकांजलि’ रिलीज किया

कोलकाता। इस दुर्गा पूजा पर, बिंगो! टेढ़े मेढ़े बंगाली रॉक संगीत के 50 शानदार वर्षों को भावपूर्ण सम्मान दे रहा है। ब्रांड ने ‘रॉकंजलि’ गीत लांच किया है, जिसे कैक्टस के सिद्धार्थ शंकर रॉय (सिद्धू) और अविजित बर्मन (पोटा), लक्खिछरा के गौरव चटर्जी (गाबू) और चंद्रबिंदु के अनिंद्य चटर्जी जैसे प्रसिद्ध बंगाली रॉक संगीतकारों ने संगीतबद्ध और प्रस्तुत किया है। बिंगो! टेढ़े मेढ़े की यह संगीतमय श्रद्धांजलि न केवल बंगाली रॉक के सांस्कृतिक महत्व का जश्न मनाती है, बल्कि दोस्ती और बंधन की शक्ति को भी उजागर करती है, जो दुर्गा पूजा की भावना के साथ गहराई से प्रतिध्वनित होती है।

‘रॉकंजलि’ गीत बंगाली रॉक के सार को समेटे हुए है, साथ ही संगीत प्रेमियों की नई पीढ़ी को प्रेरित भी करता है। यह बंगाली कला और संस्कृति पर शैली के गहन प्रभाव के लिए श्रद्धा के रूप में खड़ा है, जो पिछले 50 वर्षों का एक शक्तिशाली प्रतिबिंब प्रस्तुत करता है।

अपने मुख्य उपभोक्ताओं को प्रेरित करने और उनसे जुड़ने के लिए, बिंगो! टेधे मेधे ने ‘रॉकंजलि’ प्रतियोगिता भी शुरू की, जो युवा, प्रतिभाशाली संगीतकारों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और दुर्गा पूजा के दौरान बंगाली रॉक की विरासत को सम्मान देने के लिए एक मंच प्रदान करती है। प्रतियोगिता में कोलकाता के कॉलेजों के 120 से अधिक छात्रों से प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं, सभी शीर्ष 15 बैंड में शामिल होने का मौका पाने के लिए जमकर प्रतिस्पर्धा कर रहे है।

ये फाइनलिस्ट त्यौहार के दौरान शहर के कुछ सबसे प्रतिष्ठित दुर्गा पूजा पंडालों में मंच पर प्रस्तुति देंगे, जिससे उन्हें हज़ारों लोगों के सामने प्रदर्शन करने का जीवन में एक बार मिलने वाला मौका मिलेगा। पहली बार, कोलकाता में ‘रॉकंजलि पूजा टूर’ के तहत ‘कॉन्सर्ट ऑन व्हील्स’ का आयोजन किया जाएगा। चतुर्थी से नवमी तक लगातार छह दिनों तक चलने वाले इस टूर में शहर भर के छह प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया जाएगा, जिससे बांग्ला रॉक की ऊर्जा दूर-दूर तक फैलेगी।

थीम सॉन्ग के बारे में बात करते हुए, सुरेश चंद, उपाध्यक्ष और मार्केटिंग प्रमुख, स्नैक्स, नूडल्स और पास्ता, आईटीसी फूड्स ने कहा, “रॉकांजलि के साथ, बिंगो! टेढ़े मेढ़े इस दुर्गा पूजा के लिए कुछ खास बनाना चाहता था। हमारा गाना बंगाली रॉक संगीत की समृद्ध विरासत का सम्मान करता है और साथ ही युवा, उभरती प्रतिभाओं को चमकने का एक मंच देता है। रॉकांजलि पूजा टूर और प्रतियोगिता के माध्यम से, बिंगो! टेढ़े मेढ़े युवाओं से जुड़ने और कोलकाता के सबसे प्रतिष्ठित त्योहारों में से एक के दौरान रॉकस्टार की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देने के लिए उत्साहित है।”

चंद्रबिंदु के प्रसिद्ध गायक और संगीतकार अनिंद्य चटर्जी ने कहा, “बंगाली रॉक हमेशा से ही हमारे लोगों की गहरी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में रहा है – हमारे संघर्ष, हमारी खुशी, हमारी दोस्ती। बिंगो! टेढ़े मेढ़े के सहयोग से बनाया गया रॉकांजलि गीत बंगाली रॉक की भावना और उन प्रशंसकों को ट्रिब्यूट है जिन्होंने इसे 50 वर्षों से जीवित रखा है। इतनी सारी प्रतिष्ठित आवाज़ों के साथ इस परियोजना का हिस्सा बनना सम्मान की बात है।”

संगीत, संस्कृति और प्रतिस्पर्धा को मिलाकर, बिंगो! टेढ़े मेढ़े रॉकांजलि एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है जो शहर के सांस्कृतिक मार्गों के साथ प्रतिध्वनित होगा, और एक स्थायी प्रभाव पैदा करेगा। यह गीत अगली पीढ़ी के संगीतकारों के लिए एक प्रवेश द्वार के रूप में काम करेगा, जो बंगाल के भविष्य के रॉक सितारों के लिए मंच तैयार करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 10 =