भवानीपुर कॉलेज ने मनाया ब्लड डोनेशन कार्निवाल 24

कोलकाता। भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज में होने वाला रक्तदान का आयोजन एक उत्सव से कम नहीं है। 616 डोनर्स ने अपना रक्तदान किया जो कॉलेज के स्तर पर नई पीढ़ी को जागरूक करने में विशेष महत्व रखती है। कार्यक्रम का उद्घाटन कॉन्सेप्ट हॉल में दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिसमें कॉलेज प्रबंधन के प्रमुख पदाधिकारियों में कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत दानी, नलिनी पारेख, बुलबुल भाई शाह, सोहिला भाटिया, कोआर्डिनेटर प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो. गार्गी।

ब्लड डोनेशन प्रोजेक्ट लाइफ फोर्स के आयोजकों में धनेश सेठ, मनीष मेहता, प्रणब बेदी, लक्ष्मी पारीक, विनीत साव, अजय मित्तल आदि की गरिमामय उपस्थिति रही। सरोज गुप्त कैंसर सेंटर एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट ब्लड सेंटर के सुपर वाइजर की टीम ने सभी रक्त देने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों का ब्लड प्रेशर और हिमोग्लोबिन की जांच की और पिपल ब्लड बैंक ने ब्लड डोनर के ब्लड लेने की व्यवस्था की। सभी प्रथम ब्लड डोनर्स को फोटो सर्टिफिकेट और बधाई दी गई।

खुशहाली गांधी जुगल गनेत्र इस कैंप के प्रतिनिधि रहे। रेक्टर और डीन प्रो. दिलीप शाह ने सभी ब्लड डोनर्स को शुभकामनाएँ भेजी। 616 डोनर्स ने रक्तदान देकर समाज के कल्याण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सभी के लिए नाश्ता, ग्लुकोज और दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी। इस ब्लड डोनेशन कार्निवाल में बड़ी संख्या में वोलिंटियर्स विद्यार्थियों का योगदान रहा।

एनसीसी, एनएसएस, बीईएससी, बीकॉम, बीबीए आदि विभाग के विद्यार्थियों ने रक्तदान किए। डॉ. वसुंधरा मिश्र ने बताया कि उल्लेखनीय यह है कि इस बार बड़ी संख्या में प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने प्रथम बार रक्तदान किया जिसे उत्सव के रूप में मनाया गया।भवानीपुर कॉलेज के कॉन्सेप्ट हॉल में 40 बेड लगाए गए थे। सुबह से शाम तक चले इस कार्यक्रम को रंगीन बनाने के लिए ओपन माइक और गरबा डीजे भी आयोजित किए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =