Bengal Weather Today: Kolkata submerged due to heavy rain, people troubled by waterlogging

Bengal Weather Today: भारी बारिश से डूबा कोलकाता, जलजमाव से लोग परेशान

कोलकाता। पिछले दिन हुई झमाझम बारिश से कोलकाता महानगर बेहाल हो गया। ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। शहर के विभिन्न इलाकों में जलजमाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जलजमाव की वजह से महानगर की सड़कों पर जाम लग गया। भारी बारिश के बाद कोलकाता स्टेशन क्षेत्र में जल जमाव के कारण, दमदम जंक्शन और बीबीडी बाग स्टेशनों के बीच सर्कुलर रेलवे की सेवाएं ठप हो गयीं।

पश्चिम बंगाल में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) कोलकाता की ओर से पूरे बंगाल में येलो अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल में भी गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिनों तक पश्चिम बंगाल में मानसून इसी तरह बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों तक पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में मध्यम व भारी बारिश होगी। पूरे दक्षिण बंगाल में भी मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। शुक्रवार तक कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम दिवे में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

बंगाल में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया है कि मंगलवार को उत्तर व दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, नदिया, बांकुड़ा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और पूर्व बर्दवान के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। बुधवार को पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में भारी बारिश होने की संभावना है। इसी तरह इस सप्ताह उत्तर बंगाल के भी सभी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले 3 दिनों तक जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरदुआर और मालदा जिले में भारी बारिश का अनुमान है। इन जिलों में रोजाना 7-11 सेमी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मालदा, दिनाजपुर और जलपाईगुड़ी जिलों में गरज के साथ बारिश का अनुमान है। निम्न दबाव के कारण बुधवार तक समुद्र अशांत रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार समुद्र के ऊपर 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की तफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है, इसलिए उत्तर बंगाल की खाड़ी से सटे पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट के मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =