Bengal: Junior doctors' hunger strike continues for the 11th day

बंगाल: जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल 11वें दिन भी जारी

कोलकाता। कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज  और अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार एवं हत्या के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन मंगलवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया है।

भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ में बलात्कार एवं हत्या पर महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है, जहां सुनवाई के दौरान जूनियर डॉक्टरों द्वारा जारी भूख हड़ताल का मुद्दा उठने की संभावना है।

सितंबर में पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि 31 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर के बलात्कार एवं हत्या की जांच के बारे में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा किए गए खुलासे “परेशान करने वाले” हैं।

“द्रोह-कार्निवल” के लिए अनापत्ति से इनका

कोलकाता पुलिस ने पहले ही “द्रोह-कार्निवल” के लिए अनापत्ति से इनकार कर दिया है। चूंकि चिकित्सा बिरादरी के प्रतिनिधियों ने घोषणा की है कि वे शाम के लिए अपने निर्धारित कार्यक्रम को उसके बाद भी जारी रखेंगे।

इसलिए शहर की पुलिस ने मानव-श्रृंखला विरोध प्रदर्शन वाले मार्ग पर और उसके आसपास पूरे दिन के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 14 =