बंगाल के राज्यपाल बोस, मुख्यमंत्री ममता ने शिक्षक दिवस पर बधाई दी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक समुदाय की सराहना की और उन्हें ”समाज की रीढ़” बताया। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी इस अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं।

Bengal Governor Bose, Chief Minister Mamata congratulated on Teachers' Day

 

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ”शिक्षक दिवस के इस मौके पर, महान विद्वान और भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. एस राधाकृष्णन की जयंती के अवसर पर, मैं उनकी महान विरासत को याद करती हूं और साथ ही हमारे पूरे शिक्षक समुदाय के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करती हूं।”

उन्होंने कहा कि माता-पिता के अलावा, शिक्षक ही एकमात्र व्यक्ति है जिनके सामने लोग सम्मान से सिर झुकाते हैं।

बनर्जी ने कहा, ”हमारे शिक्षक हमारे मार्गदर्शक हैं और हमारी प्रेरणा तथा शक्ति के स्तंभ हैं। वे हमारे समाज की रीढ़ हैं। हम अपने शुरुआती वर्षों में और उसके बाद भी हमारा मार्गदर्शन करने के लिए उनके हमेशा आभारी रहेंगे।”

राज्यपाल बोस ने भी शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ”शिक्षक दिवस के अवसर पर, माननीय राज्यपाल सभी शिक्षकों को अपनी शुभकामनाएं और सम्मान देते हैं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 1 =