सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ अब एक्शन लेगी बंगाल सरकार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे के मामले सामने आते रहते हैं। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐसे मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। राज्य सचिवालय के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान राज्य में सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण की रिपोर्टों पर नाराजगी व्यक्त की है।

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों से 24 जून तक इस संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया कि यदि इस तरह के अवैध अतिक्रमण की सूचना मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जाए।

सूत्रों ने बताया कि भूमि विभाग का प्रभार अपने यस रखने वाली ममता ने बैठक के दौरान स्वच्छ पेयजल, बुनियादी ढांचे और रसद सहित नागरिक सेवाओं में सुधार की वकालत की है। इसलिए राज्य के अधिकारी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर अब एक्शन मोड में रह सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *