BENGAL ELECTION : शुरुआती रुझानों में नंदीग्राम से ममता पिछड़ी, शुभेंदु को बढ़त

कोलकाता। Bengal Election Result : पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी, केरल में मतगणना शुरू हो गई है. अब से कुछ देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे और धीरे-धीरे नतीजों की तस्वीर स्पष्ट होती जाएगी। केरल में इस बार लेफ्ट और कांग्रेस के गठबंधन के बीच टक्कर है। वहीं पंचायत चुनाव और अन्य उपचुनावों के नतीजे भी आज आने वाले हैं।

ताजा रुझानों में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। नंदीग्राम विधानसभा सीट से बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी पिछड़ गई हैं , यहाँ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। कई जानकर इन रुझानों को वोटों के ध्रुवीकरण का परिणाम मान रहे हैं। हालाँकि, आपको बता दें कि अभी सिर्फ पोस्टल बैलेट के वोटों की गिनती शुरू हुई है अभी EVM की वोट काउंटिंग होना शेष है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. ऐसे में 30 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया संपन्न होनी है। पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं. विगत 10 वर्षों से ममता बनर्जी यहां सीएम हैं। अभी तक आए रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 31 सीटों पर आगे चल रही है, वहीँ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 24 सीटों पर बढ़त बना रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =