accident

बंगाल : बागडोगरा के पास एसयूवी की चपेट में आने से 6 कावड़ियों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बागडोगरा के पास एसयूवी की चपेट में आने से 6 कावड़ियों की मौत हो गई है। यह घटना उत्तर बंगाल के बागडोगरा के नजदीक हुई है। यहां एक सिक्किम के पंजीकरण संख्या वाली एसयूवी ने 6 कांवड़ियों को टक्कर मार दी और इस वजह से सभी की मौत हो गई।

वहीं, कार में सवार लोग घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए घटना की जांच कर रहे हैं। पीड़ित श्रावण माह के आखिरी सोमवार को अनुष्ठान करने के लिए एक शिव मंदिर जा रहे थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि तेज रफ्तार किलर गाड़ी पलट गई और बगल की नहर में जा गिरी, जिसके बाद कार में सवार कुछ यात्री घायल हो गए। घटना के बाद, बागडोगरा एशियाई राजमार्ग -2 पर तनाव पैदा हो गया, क्योंकि स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और सड़क को अवरुद्ध कर दिया।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, छह तीर्थयात्री, सुबह-सुबह, हिंदुओं द्वारा एक शुभ महीना माने जाने वाले श्रावण महीने के आखिरी सोमवार के अवसर पर जल चढ़ाने की रस्म करने के लिए लोकप्रिय जंगली बाबा मंदिर जा रहे थे।

इसी बीच स्थानीय लोगों के अनुसार तेज रफ्तार एसयूवी घोषपुकुर की ओर से सिक्किम की ओर जा रही थी. “वाहन के चालक ने किसी तरह नियंत्रण खो दिया और एक के बाद एक छह तीर्थयात्रियों को टक्कर मार दी, जिसके बाद उन सभी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद, वाहन बगल की नहर में गिर गया, ”एक स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी ने कहा।

प्रारंभ में, स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया और बाद में मौके पर पहुंची पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी भी उनके साथ शामिल हो गई। पीड़ितों के शवों को पहले उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया और बाद में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पुलिस ने अभी तक पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की है। उपलब्ध नवीनतम जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों के विरोध के बाद दुर्घटनास्थल पर अभी भी तनाव व्याप्त है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल वहां मौजूद है. पुलिस स्थानीय लोगों को अपना आंदोलन वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश कर रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − nine =