Awareness campaign is being run in Malda to avoid lightning

मालदा में वज्रपात से बचने को लेकर चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

मालदा। पश्चिम बंगाल के  मालदा जिले में वज्रपात से 11 लोगों की मौत के बाद जिला पुलिस और प्रशासन हिल गया है। जिला पुलिस और प्रशासन ने वज्रपात से होने वाली मौतों को रोकने के लिए सोशल मीडिया के साथ-साथ पंचायत स्तर के जन प्रतिनिधियों के माध्यम से जागरूकता अभियान शुरू किया है।

पुलिस – प्रशासन ने मुख्य रूप से ग्रामीण इलाकों में पर्चे छपवाकर जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया है। आंधी-तूफान और बारिश के दौरान आकाशीय बिजली से कैसे बचा जाए, इसे लेकर प्रशासन भी जनजागरूकता अभियान चला रहा है।

प्रशासन ने भविष्य में आकाशीय बिजली गिरने की घटना न हो, इसके लिए आम लोगों से  सावधानी बरतने का आह्वान किया है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले अचानक बिजली गिरने से मालदा के विभिन्न थाना क्षेत्रों के 11 लोगों की मौत हो गयी थी।

घटना के बाद ही प्रशासन की ओर से चिंता जताई गई है। राज्य सरकार मृतक को 2 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान देकर सहायता कर रही है। अभियान से लोगों में उत्साह है। उनका कहना है कि इस अभियान से कई नई और काम की बातें सीखने को मिल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *