Australia's Marcus Stoinis became the number-1 all-rounder in T20

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस बने T20 में नंबर-1 ऑलराउंडर

दुबई। आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने मौजूदा टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी शानदार क्षमता का प्रदर्शन किया, जिससे उनकी टीम आसानी से सुपर-8 में पहुंच गई।

टीम के इस दमदार प्रदर्शन में मार्कस स्टोइनिस ने अहम भूमिका निभाई है। स्टोइनिस इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 4 मुकाबलों की 3 पारियों में 78 की औसत से 156 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 190.24 की रही है। उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 67 रन है।

गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 मैच में 8.66 की औसत और 5.77 की इकॉनमी रेट से 6 विकेट झटके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/19 का रहा है। इस प्रदर्शन की बदौलत स्टोइनिस ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मोहम्मद नबी को पछाड़ दिया है, जो अब चौथे स्थान पर हैं।

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अब क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में अकील हुसैन को 6 पायदान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एडम जम्पा को भी 3 पायदान का फायदा हुआ है और वह 8वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में ज्यादा फेरबदल नहीं हुआ है। सूर्यकुमार यादव नंबर-1 पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष चार – सूर्यकुमार यादव, फिल साल्ट, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अपने स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड की लगातार अच्छी फॉर्म ने उन्हें पांच पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है। वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को 8 पायदान का फायदा हुआ है। वह 11वें स्थान पर आ गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *