मालदा में 10 मई से सभी कोल्ड स्टोरेज खोलने का एलान ,आलू के दाम नियंत्रित करने के उद्देश्य से लिया गया फैसला

मालदा। बाजार में आलू के दाम नियंत्रित करने के लिए जिले के सभी कोल्ड स्टोर 10 मई से खोल दिए जाएंगे। इससे बाजार में पर्याप्त मात्रा में आलू उपलब्ध हो सकेगा। इंग्लिश बाजार के यदुपुर क्षेत्र में मंगलवार को जिले के कोल्ड स्टोर मालिकों की उपस्थिति में इसे लेकर एक  अहम बैठक हुई। गौरतलब है मालदा जिले के करीब 15 प्रखंडों में आलू की खेती होती है। जिले की अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा आलू की खेती पर निर्भर है। मालदा कोल्ड स्टोरेज ओनर्स एसोसिएशन ने किसानों को लाभ पहुंचाने और बाजार में आलू की कीमत को नियंत्रित करने के लिए सभी कोल्ड स्टोरेज खोलने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में मंगलवार को शहर के यदुपुर इलाके में बैठक हुई। बैठक में जिले के सभी कोल्ड स्टोरेज अधिकारी उपस्थित थे। इस संबंध में जिला व्यवसायी, उद्योगपति एवं संस्था के अध्यक्ष उज्जल साहा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोल्ड स्टोरेज को बचाने की पहल के तहत हमने 10 तारीख को कोल्ड स्टोरेज खोलने का निर्णय लिया है। जिला प्रशासन के सहयोग से कोल्ड स्टोरेज में रखे आलू की मार्केटिंग किसान कर सकते हैं। उज्जल साहा ने कहा कि इससे किसानों को लाभ होगा और बाजार में आलू के दाम नियंत्रण में रहेंगे।

इंग्लिश बाजार नगर पालिका अंतर्गत नेताजी पार्क इलाके में स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन
मालदा। मंगलवार की दोपहर इंग्लिश बाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर 25 के नेताजी पार्क इलाके में एक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन इंगलिशबाजार नगर पालिका के चेयरमैन कृष्णंदू नारायण चौधरी ने किया। ज्ञात हो कि इंग्लिश बाजार नगर पालिका के सभी 29 वार्डों में नगर पालिका स्वास्थ्य केंद्र बनाने की पहल की है।
इसी तरह बुधवार को इंगलिशबाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर 25 के नेताजी पार्क क्षेत्र में नेताजी पार्क नगर स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने किया। उनके साथ अन्य वार्डों के पार्षद भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 9 =