Amit Shah Bjp

उपचुनाव से पहले कोलकाता आएंगे अमित शाह

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 6 विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। सत्तारूढ़ दल तृममूल कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है। वहीं विपक्ष लगातार आरजी कर हॉस्पिटल के मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है। इस बीच 24 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता आने वाले हैं।

इस दौरान वे पार्टी के 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर सकते हैं, जिसको लेकर भाजपा भी पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है।

यह उपचुनाव केवल क्षेत्रीय राजनीति तक सीमित नहीं हैं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार छहों विधानसभा सीटों के उपचुनाव में महिला उम्मीदवारों को चुनावी रण में उतारने का फैसला लिया है।

इधर, 6 सीटों के उपचुनाव को लेकर CPM और कांग्रेस भी आपस में सहमति बनाकर चुनावी मैदान में मजबूत उम्मीदवार को उतारने की तैयारी में जुट चुकी हैं।

जिन 6 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, उनमें कूचबिहार में सीताई, पश्चिम मेदिनीपुर में मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना में नैहाटी और हारोआ, अलीपुरदुआर के मदारीहाट और बांकुड़ा में तलडांगरा शामिल हैं।

चुनावी मुद्दा इस बार महिलाओं की सुरक्षा को विपक्ष बना रहा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल में होने वाले उपचुनाव 2024 का राजनीतिक माहौल देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरे देश की नजर इन उपचुनाव पर टिकी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + one =