अखिल भारत हिंदू महासभा ने बुद्धदेव भट्टाचार्य को दी श्रद्धांजलि

कोलकाता। अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी के नेतृत्व में राज्य समिति के सदस्य आज अलीमुद्दीन स्ट्रीट स्थित सीपीएम पार्टी कार्यालय में उपस्थित हुए और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि और पुष्पांजलि अर्पित की और दुख व्यक्त किया।

चंद्रचूड़ बाबू के बयान से निश्चित तौर पर हमारे और बुद्धदेव बाबू के राजनीतिक दल के बीच वैचारिक मतभेद है. लेकिन राजनीतिक दलों की विरोधी राजनीतिक विचारधाराओं का भी सम्मान किया जाना चाहिए।

एक-दूसरे का सम्मान करने के अलावा, हमारे प्रत्येक राजनीतिक दल को किसी भी शोक समारोह या शुभकामनाओं के आदान-प्रदान में छोटे राजनीतिक दायरे से परे उदारता दिखानी चाहिए।

हमारी अखिल भारत हिंदू महासभा में निश्चित रूप से बुद्धदेव बाबू की पार्टी सीपीएम के सिद्धांतों और आदर्शों के साथ बुनियादी मतभेद हैं, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि उनकी मृत्यु निश्चित रूप से एक रंगीन राजनीतिक चरित्र के अंत का प्रतीक है।

लंबी बीमारी के बाद उनके निधन से भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टियों में से एक हिंदू महासभा को गहरा दुख हुआ है। हम कामना करते हैं कि बुद्धदेव बाबू की आत्मा को परलोक में शांति मिले।

पिछले साल जब वे शुभ विजय के लिए मिठाई देने जा रहे थे तो उन्हें सीपीएम पार्टी कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया था, तब डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी का स्पष्ट बयान था कि हम चाहते हैं कि सभी के बीच विवेक पैदा हो क्योंकि राजनीतिक शिष्टाचार सर्वोपरि है।

इसलिए मैं पिछले साल को याद करके अपने मन में कोई दुख नहीं रखना चाहता. हमारा मानना ​​है कि आपका व्यक्तित्व ही आपको परिभाषित करता है। हिंदू महासभा की ओर से आज प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी के अलावा अनामिका मंडल, सरवानी रॉय, अंजुआरा बेगम, सुमन सरकार समेत अन्य प्रदेश नेता मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − one =