बंगाल में तीसरी जीत के बाद ममता के इरादे बुलंद, अब नजर त्रिपुरा के साथ असम पर

Kolkata Desk : बंगाल में तीसरी बार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद ममता के इरादे काफी बुलंद लग रहे हैं, अब TMC की नजर त्रिपुरा के साथ असम पर भी लगी हुई है। इसके लिए। असम में ममता की अगुवाई में अखिल गोगोई बनाएंगे BJP विरोधी गठबंधन। तृणमूल कांग्रेस ने असम के विधायक अखिल गोगोई को असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की है।

असम के शिवसागर से विधायक और कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) के नेता अखिल गोगोई ने शनिवार को TMC सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और कथित तौर पर उन्हें असम में पार्टी का नेतृत्व करने की पेशकश की गई।

अखिल गोगोई का कहना है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय दलों का गठबंधन 2024 में केंद्र में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए है। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद कर रही हैं। हाल ही में इसी उद्देश्य से ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा किया था और वहां बीजेपी विरोधी पार्टियों के साथ मुलाकात भी की थी।

सूत्रों के मुताबिक अखिल गोगोई ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने ममता बनर्जी के लिए खुले तौर पर सम्मान का इजहार किया है। उन्हें “फासीवादी आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ प्रतिरोध का सबसे बड़ा चेहरा” बताया है। अखिल गोगोई एक कृषि कार्यकर्ता और नवगठित राजनीतिक दल रायजर दल के अध्यक्ष हैं। उन्होंने इस साल शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से असम विधानसभा चुनाव जीता था।

अखिल गोगोई को पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 2019 में असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। संशोधित यूएपीए (गैरकानूनी विधानसभा रोकथाम अधिनियम) के तहत मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने लगभग डेढ़ साल जेल में बिताया था। एक विशेष एनआईए अदालत ने पिछले महीने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया। अखिल गोगोई ने इस सप्ताह की शुरुआत में TMC सांसद अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =