Aakash Institute announces launch of 7 new learning centres in Bengal

आकाश इंस्टीट्यूट ने बंगाल में 7 नए शिक्षण केंद्र शुरू करने की घोषणा की

  • छात्रों के बीच बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, आकाश उत्तर कोलकाता डनलप और दक्षिण कोलकाता बेहाला में नए केंद्रों के अलावा राज्य के अन्य स्थानों आसनसोल, बर्दवान, बहरामपुर, मालदा और कूच बिहार में पांच अतिरिक्त केंद्र खोलेगा।

कोलकाता, 3 सितंबर, 2024: एनईईटी और जेईई के लिए परीक्षा तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (ए ई एस एल) ने आज पश्चिम बंगाल में 7 नए शिक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की। दो सेंटर उत्तरी कोलकाता में डनलप और दक्षिण कोलकाता बेहाला में खोले जाएंगे, इसके अलावा राज्य में पांच अन्य सेंटर आसनसोल, बर्दवान, बहरामपुर, मालदा और कूच बिहार में खोले जाएंगे। दिसंबर 2024 तक सभी सेंटरों के चालू होने की उम्मीद है।

इस विस्तार के साथ, ए ई एस एल का उद्देश्य अपनी पहुंच को बढ़ाना और क्षेत्र भर में और भी व्यापक छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान करना है। यह रणनीतिक कदम उच्च-स्तरीय तैयारी सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उठाया गया है, जिससे अधिक इच्छाशक्ति वाले छात्रों को आकाश इंस्टीट्यूट की प्रसिद्ध उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का लाभ मिल सके।

वर्तमान में, आकाश इंस्टीट्यूट कोलकाता, हावड़ा, बैरकपुर, दुर्गापुर, बांकुड़ा, खड़गपुर और सिलीगुड़ी सहित पश्चिम बंगाल में 12 कक्षा केंद्र संचालित करता है, जहां छात्र लगातार उत्कृष्ट परिणाम हासिल कर रहे हैं।

आज प्रेस से बात करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ( एस एल) के एमडी और सीईओ श्री दीपक मेहरोत्रा ने कहा, “हम पश्चिम बंगाल में 7 नए लर्निंग सेंटर की घोषणा करके अत्यंत खुश हैं, जो हमारी नीति के तहत छोटे शहरों के छात्रों तक पहुंचने के प्रयास का एक हिस्सा है, जो छात्र हमेशा आकाश जैसे ब्रांड विशेषज्ञ से मार्गदर्शन की इच्छा रखते हैं। मुझे यकीन है कि हमारी अनूठी शिक्षण पद्धति अधिक छात्रों को एनईईटी एवं जेईई में उनकी इच्छित सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी।”

एस एल के चीफ स्ट्रेटेजी ऑफिसर, श्री अनूप अग्रवाल ने कहा, “पश्चिम बंगाल के छात्रों ने हर साल एनईईटी और जेईई में लगातार शीर्ष प्रदर्शन दिखाया है। मुझे यकीन है कि अब पश्चिम बंगाल के कई और अधिक छात्र हमारे पाठ्यक्रमों का लाभ उठा सकेंगे।”

आकाश की विशेषता के बारे में बोलते हुए, एस एल के चीफ एकेडमिक और बिजनेस हेड, श्री धीरज मिश्रा ने कहा, आकाश में, हम छात्रकेंद्रित शिक्षा को बढ़ावा देते हैं, जिसका अर्थ है कि छात्रों तक पाठ्यक्रम सामग्री और शिक्षा पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य केवल पाठ्यक्रम सामग्री की गुणवत्ता ही नहीं बल्कि इसकी डिलीवरी और शिक्षण पद्धति की गुणवत्ता में भी है।

एईएसएल उच्च स्तर की मेडिकल (एनईईटी) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं (जेईई) के लिए व्यापक और प्रभावी तैयारी कार्यक्रम प्रदान करने के लिए जाना जाता है, साथ ही एन टी एस ई और ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयारी कराता है। यह संस्थान छात्रों को उनकी पूरी क्षमता को पहचानने और उनके शैक्षिक प्रयासों में सफल होने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली परीक्षा तैयारी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 14 =