प्रीमियर लीग || सालाह के दो गोल से लिवरपूल ने न्यूकैसल को हराया

लिवरपूल। मोहम्मद सालाह के दो गोल की मदद से लिवरपूल न्यूकैसल यूनाइटेड पर 4-2 की रोमांचक जीत के साथ प्रीमियर लीग में तीन अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया। सालाह ने दो गोल किये और कर्टिस जोन्स और कोडी गाकपो भी निशाने पर थे क्योंकि लिवरपूल ने एनफील्ड में रिकॉर्ड तोड़ जीत के साथ 2024 की शुरुआत की।

सालाह ने पहले हाफ में मैगपाईज़ के गोलकीपर मार्टिन डबरावका द्वारा बचाए गयी पेनल्टी को देखा था, दूसरे हाफ में मेहमान टीम ने अलेक्जेंडर इसाक और स्वेन बोटमैन के माध्यम से मुकाबले को जीवित रखा। इसके बाद मिस्र के फारवर्ड ने 49वें मिनट में खाली नेट पर टैप करके अपने 150वें लिवरपूल प्रीमियर लीग गोल के साथ मिस्ड पेनल्टी की भरपाई की।

डबरावका और नुनेज़ के बीच लड़ाई जारी रही क्योंकि गोलकीपर ने उरुग्वे के खिलाड़ी को रोकने के लिए दो और बचाव किए और लिवरपूल के आगे बढ़ने के छह मिनट के भीतर, इसाक ने एनफील्ड को पीछे से दौड़कर बराबरी का गोल बनाकर चौंका दिया।

लिवरपूल ने 74वें मिनट में फिर से बढ़त हासिल कर ली, जब जोन्स ने सालाह के साथ शुरू हुए एक बेहतरीन मूव को पूरा किया, जो डिओगो जोटा के पास गया, जिन्होंने 22 वर्षीय खिलाड़ी के लिए छह-यार्ड बॉक्स से गेंद को फिनिश करने के लिए क्रॉस दिया।

चार मिनट बाद लिवरपूल ने अपना फायदा दोगुना कर दिया क्योंकि गाकपो ने सालाह के शानदार क्रॉस से गेंद को गोल के अंदर फेंक दिया। हालाँकि, न्यूकैसल ने हार मानने से इनकार कर दिया और जब बॉटमैन ने सीन लॉन्गस्टाफ के कार्नर से हेडर किया तो वे मुकाबले में वापस आ गए।

गोल आते रहे जब लिवरपूल को एक और पेनल्टी दी गई क्योंकि जोटा को डबरावाका ने गिरा दिया था। अपना पहला प्रयास चूकने के बाद, सालाह ने फिर से कदम बढ़ाया और अफ़्रीका कप ऑफ़ नेशंस के लिए प्रस्थान करने से पहले अपने अंतिम मैच में एर्लिंग हालैंड की बराबरी करते हुए सीज़न का अपना 14वां प्रीमियर लीग गोल कर दिया।

खेले गए 20 मैचों के बाद लिवरपूल के 45 अंक हो गए हैं, जो दूसरे स्थान पर मौजूद एस्टन विला से तीन अंक आगे है। दूसरी ओर, न्यूकैसल, जो अपने पिछले छह प्रीमियर लीग मैचों में से पांच हार चुका है, 29 अंकों के साथ नौवें स्थान पर बना हुआ है, चौथे स्थान पर आर्सेनल से 11 अंक पीछे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 6 =