खड़गपुर : छात्रवृत्ति परीक्षा में हासिल किया दूसरा स्थान

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : बार बहारपोटा पल्लीप्रान प्राइमरी स्कूल की छात्र अनुदीप्ता खान ने प्राथमिक शिक्षा विकास बोर्ड (पश्चिम बंगाल) द्वारा आयोजित प्राथमिक अंत (छात्रवृत्ति) परीक्षा में 2023 शैक्षणिक वर्ष में राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है। अनुदीप्ता ने डेरियाचक स्थित श्री अरबिंदो विद्या भवन केंद्र से परीक्षा उत्तीर्ण की। 400 अंकों की परीक्षा में उसे 399 अंक मिले और उसने दूसरा स्थान हासिल किया।

केंद्र प्रभारी इसी विद्यालय के सेवानिवृत्त शिक्षक जन्मेजय मन्ना ने कहा कि अाज गांव के इस छात्र ने छात्रवृत्ति परीक्षा में राज्य में दूसरा स्थान लाकर केंद्र सहित विद्यालय व क्षेत्र का मान बढ़ाया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। 1992 में पिछली वाममोर्चा सरकार के दौरान प्राथमिक शिक्षा में अंग्रेजी और पास – फेल प्रणाली के उन्मूलन के संदर्भ में आंदोलन की अगली कड़ी में

कलकत्ता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति, प्रख्यात वैज्ञानिक स्वर्गीय डॉ. सुशील कुमार मुखोपाध्याय ने अध्यक्षता की, जिसके बाद एक निजी “प्राथमिक शिक्षा विकास बोर्ड, पी.बी.) का गठन किया गया।यह परीक्षा इस साल पिछले 3-7 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। मातृभाषा, गणित, भूगोल, समाजशास्त्र, अंग्रेजी विषय में कुल 400 अंकों की परीक्षा आयोजित की जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 15 =