गांधी जयंती पर ममता ने दी श्रद्धांजलि, कहा : नागरिक अधिकारों को बरकरार रखने के लिए साथ आना जरूरी

कोलकाता। महात्मा गांधी की जयंती पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि लोगों के अधिकारों को बरकरार रखने के लिए एक साथ खड़ा होना जरूरी है। सोमवार को उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ” गांधी जयंती के पवित्र अवसर पर, मेरा हृदय उस व्यक्ति के प्रति श्रद्धा से उमड़ रहा है, जिसने न केवल हमारे देश को स्वतंत्रता की ओर अग्रसर किया, बल्कि न्याय और धार्मिकता का मार्ग भी प्रशस्त किया।

गांधीजी के समावेशिता, सामाजिक न्याय और समानता के आदर्श आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने उनके समय में थे। जैसे ही हम अपने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, आइए हम उन मूल्यों – शांति, प्रेम और एकता – के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराएं जिनके लिए वह खड़े थे। आइए हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने का प्रयास करें, जहां प्रत्येक नागरिक के अधिकार बरकरार रहें और कोई भी पीछे न छूटे!”

उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर देश भर में कई कार्यक्रम हो रहे हैं। इसमें बापू के विचारों पर पर चर्चा से लेकर देशव्यापी साफ सफाई अभियान शामिल है। महात्मा गांधी की जयंती को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। दो अक्टूबर 1869 को उनका जन्म गुजरात के पोरबंदर में हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =