कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने शहर में जल जमाव की स्थिति की समीक्षा की

कोलकाता। मेयर फिरहाद हकीम ने कोलकाता नगर निगम के नियंत्रण कक्ष में बैठकर शहर में जल जमाव की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान नगर आयुक्त विनोद कुमार, ड्रेनेज विभाग के डीजी शांतनु कुमार घोष समेत कंट्रोल रूम के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. इस दिन उन्होंने स्वयं कंट्रोल रूम की विशाल स्क्रीन के माध्यम से स्थिति की जांच की कि किस स्थान पर कितना पानी जमा है। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के जरिए कोलकाता की कई महत्वपूर्ण सड़कों पर जलजमाव की स्थिति देखी।

इसके बाद उन्होंने कहा कि विभागीय मेयर परिषद सदस्य तारक सिंह बीमार थे इसलिए वे खुद शहर में जल जमाव की स्थिति का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने भवानीपुर में टूटे घर के बारे में कहा कि इस खतरनाक घर को खाली करने का नोटिस हमने बहुत पहले ही दे दिया था। दो लोगों ने घर खाली भी कर दिया तो कई लोगों ने घर खाली नहीं किया तो हमने कहा कि खतरनाक हिस्से को तोड़ दो ताकि कोई दिक्कत न हो।

वहीं उन्होंने साफ किया कि उन्हें मेयर परिषद तारक सिंह से कोई दिक्कत नहीं है। मेयर का कहना है कि तारक दा मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मुझसे फ़ोन पर बात हुई। उसे बुखार है। इसलिए उन्होंने भावुक होकर ये शब्द कहे। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उनसे बातचीत से समस्या का समाधान हो गया है। मेयर ने आज कहा कि वास्तव में कुछ निचले स्तर के कार्यकर्ता हैं, जो गलत सूचना फैला रहे हैं। कई जगहों पर पानी जमा हो गया है लेकिन वे इसकी जानकारी नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 10 =