Sweet Lovers के लिए खुशखबरी, अब एक छत के नीचे मिलेंगी बंगाल की सारी मिठाइयां

  • न्यू टाउन में सिर्फ एक रुपया में 20 कट्ठा देगी जमीन बंगाल सरकार

कोलकाता। वेस्ट बंगाल कन्फेक्शनरी ट्रेडर्स एसोसिएशन स्वीट हब बनाने के लिए जमीन चाहता था। राज्य सरकार 20 कट्ठा जमीन को एक रुपया के बदले इको पार्क के पास देगी। एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में शामिल होकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह घोषणा की। मंच पर मौजूद मंत्री फिरहाद हकीम को अगली कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव लाने का भी निर्देश दिया। वेस्ट बंगाल कन्फेक्शनरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने कोलकाता के एक लक्जरी होटल में एक मिलन समारोह का आयोजन किया।

वहां बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इको पार्क में वर्तमान स्वीट हब के सामने की जमीन स्वीट्स ट्रेडर्स एसोसिएशन को दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि उस जगह को क्यों चुना गया। उन्होंने कहा, ”करोड़ों लोग वहां जाते हैं। जहां लोग जाते हैं, पैकिंग करते हैं, मिठाइयां लेकर निकलते हैं। छोटे, बड़े, मीडियम पैकेट बेचे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने मिष्टी हब का नाम भी रखा- मिष्टान। उस वक्त मंच पर बैठे कई लोगों ने ममता के माता-पिता के नाम पर नामकरण का सुझाव दिया था।

मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने माता-पिता के नाम पर कभी कुछ नहीं किया। नया स्वीट हब कैसा होगा इसकी रूपरेखा भी मुख्यमंत्री ने बनाई है। ‘सभी जिलों के लिए एक स्टॉल उपलब्ध कराने का प्रयास करें। सभी जिलों में जो मिठाई प्रसिद्ध है उसे लाने का प्रयास करें। सिउरी में मुरब्बा मशहूर है।”

इस नए हब में लड़कियां भी काम कर सकती हैं। मिठाई कारोबारी ने श्रमिकों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ‘भविष्यत’ योजना का जिक्र किया। कई मिठाई व्यापारियों के पास पैसे की कमी है। व्यापारियों को पांच लाख रुपये तक मिल सकते हैं। हम 25 हजार रुपये की सिक्योरिटी मनी दे रहे हैं। गारंटर राज्य सरकार है। मिठाई के अलावा, मुख्यमंत्री ने चटाई और पोस्टर की बिक्री का भी सुझाव दिया। उन्होंने मिठाई की बिक्री बढ़ाने के लिए जन्मदिन पर पाईस केक बनाने की योजना की भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 3 =