जादवपुर विश्वविद्यालय में रैगिंग से मौत घटना के खिलाफ सड़क पर उतरे कूचबिहार पंचानन वर्मा महाविद्यालय के छात्र

कूचबिहार। जादवपुर विश्वविद्यालय में रैगिंग के शिकार छात्र स्वप्नद्वीप की इस मौत से उसके माता-पिता पुत्रहीन हो गये। एक स्वस्थ समाज स्वप्नद्वीप की इस मृत्यु को स्वीकार नहीं कर सकता। पूरे राज्य के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र घटना के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। कूचबिहार में पंचानन वर्मा महाविद्यालय के छात्र, राज्य भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के साथ, आज विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

इस संबंध में सारा बांग्ला शिक्षा बंधु समिति के कार्यकर्ता मोहम्मद शाहिद ने कहा कि जादवपुर में हुई इस घटना को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हम कूचबिहार के पंचानन विश्वविद्यालय के साथ-साथ जादवपुर विश्वविद्यालय की ओर से इसका विरोध करते हुए इस घटना को अंजाम देने वालों को तत्काल सजा देने की मांग कर रहे हैं।

तृणमूल छात्र परिषद की नई कमेटी के गठन होते हीं पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में माहौल गर्म

कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज में तृणमूल छात्र परिषद की नई कमेटी के गठन को लेकर कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में तनाव बढ़ गया। स्थिति को संभालने के लिए कोतवाली थाने की पुलिस कॉलेज पहुंची। जानकारी मिली है कि कल कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज के तृणमूल छात्र परिषद की नयी कमेटी के नामों की घोषणा की गई है। इसके बाद आज शुक्रवार सुबह पुराने कमेटी के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों ने वर्तमान कमेटी के सदस्यों पर हमला कर दिया। नई कमेटी के सदस्यों के साथ मारपीट की गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद कूचबिहार के कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि पुरानी कमेटी की शिकायतों पर चर्चा किए बिना ही नई कमेटी का गठन कर दिया गया। यह कमेटी किसने बनायी, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। नई कमेटी के सदस्यों पर हमला करने के आरोप को नकारते हुए जवाबी दावा यह किया गया कि नई कमेटी में शामिल हुए लोगों ने पुरानी कमेटी के सदस्यों पर हमला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 5 =