Rain

कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में जारी है बारिश का सिलसिला, तापमान में गिरावट

कोलकाता (Kolkata)। कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के अन्य इलाकों में तापमान में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया कि कोलकाता समेत हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया एवं बांकुड़ा में भी लगातार बारिश हुई है। सोमवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और लगातार बारिश के आसार हैं। इसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान महज 31.1 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य है।

इस पूरे हफ्ते इसी तरह का मौसम रहने वाला है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बन गया है। यह समुद्र तल से 7.6 कि.मी. दूर है। बताया गया है कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्र में जारी इस निम्न दबाव के प्रभाव से राज्य में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। बताया गया है कि अगले दो दिनों तक राज्य में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की जाएगी।

कुमरामभीम-आसिफाबाद, निर्मल, जगित्याला, मंचिरयाला, करीमनगर, राजन्ना सिरिसिला, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। रविवार को पूरे राज्य में 0.9 सेमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इस सीजन में अब तक 5.3 सेमी बारिश दर्ज की गई है, लेकिन 51 फीसदी की कमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + nineteen =