फिलीपींस : नौका में आग लगने से दस यात्रियों की मौत

मनीला। दक्षिणी फिलीपींस में बुधवार देर रात दो सौ से अधिक लोगों को लेकर जा रही एक नौका में आग लगने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गयी। एक स्थानीय अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बेसिलन प्रांत में आपदा न्यूनीकरण और प्रबंधन कार्यालय के प्रमुख निक्सन अलोंजो ने एक प्रारंभिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए स्थानीय रेडियो को बताया कि समुद्र में कूदने वाले सात यात्री लापता हैं। कम से कम 195 यात्रियों और चालक दल के 35 सदस्यों को बचा लिया गया है। उन्होंने कहा कि बचावकर्ताओं को जहाज पर चार शव मिले। जबकि छह को किनारे पर लाया गया।

अलोंजो ने कहा कि यात्रियों की मौत पानी में कूदने के बाद डूबने से हुई तथा कुछ लोग झुलस गए। उन्होंने कहा कि नौका जोलो से ज़ाम्बोआंगा शहर की ओर जा रही थी, तभी बसिलन प्रांत के हादजी मुहम्मद शहर में बलुक-बलुक द्वीप पर बुधवार को स्थानीय समय रात दस बजे आग लग गई। फिलीपीन कोस्ट गार्ड ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि खोज और बचाव अभियान में मदद के लिए कर्मियों और पोत को तैनात किया है, लेकिन हताहतों के बारे में विवरण नहीं दिया।

मोरक्को में सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

मोरक्को के उत्तरी प्रांत खेमीसेट में एक सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी और 27 अन्य घायल हो गये है। मोरक्को के मीडिया ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है। एमएपी समाचार एजेंसी ने बताया कि एक मिनीबस के चालक ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया और बस एक पेड़ से टकरा गयी। घायलों में 12 लोग गंभीर रूप से घायल है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − nine =