केंद्रीय मंत्री बोले- बंगाल में 2024 से पहले लागू हो जाएगा सीएए

कोलकाता। केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री और बंगाल के बनगांव से सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा कि 2024 से पहले बंगाल में भी सीएए लागू हो जाएगा। सीएए नहीं लागू करने का सवाल ही नहीं है। वे यहां श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट की ओर से सभी हितधारओं के साथ आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान ठाकुर ने भाजपा को कोलकाता में गंगा आरती करने की अनुमति नहीं देने को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि एक षड्यंत्र के तहत राज्य सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। गंगा आरती करने का सभी को अधिकार है। सरकार इसमें बाधा नहीं दे सकती। उन्होंने राशन कार्डों में भी बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह केंद्र सरकार के संज्ञान में लाएंगे। ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बंगाल के हल्दिया में नवनिर्मित मल्दी माडल टर्मिनल का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

इसके शुरू होने से हल्दिया से चौबीसों घंटे कार्गो जहाजों की आवाजाही हो सकेगी। पीएम मोदी सबसे लंबे जलमार्ग पर वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए गंगा विलास क्रूज और मालदवाहक जलयान को भी हरी झंडी दिखाएंगे। दुनिया का यह सबसे बड़ा क्रूज पांच राज्यों व बांग्लादेश से होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा, जो आजादी के बाद देश में अपनी तरह का पहला कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + fourteen =