कोविड नियंत्रण में हाथ बंटाने सड़क पर उतरी ” हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी “

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : जानलेवा वायरस कोरोना से बचाव को मेदिनीपुर की सामाजिक संस्था ” हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी के स्वयंसेवक सोमवार को खासे सक्रिय रहे। पूरे विश्व में मची इस खतरनाक वायरस की तांडव लीला से लोगों को अवगत करा कर उन्हें सतर्क करने को प्राथमिकता दी गई। इसे लेकर एक निश्चित कार्ययोजना पर अमल किया जा रहा है।

जिसके तहत माइकिंग, पोस्टर और बैनर के माध्यम से जागृति की कोशिश के साथ ही मास्क वितरण और पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति श्रद्धा ग्यापन भी किया गया। सुबह साढ़े सात बजे शहर के गोलकुआंचक से स्वयंसेवकों ने अभियान की शुरुआत की । सोसाइटी के सदस्य टोटो पर माइकिंग करते हुए आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंशिंग का पूरी तरह से पालन किया जा रहा था। कालेज कालेजियट मैदान में स्थित सब्जी बाजार में माइकिंग के जरिए लोगों को महामारी के खतरों से अवगत कराया गया।

इस दौरान बड़े पैमाने पर मास्क वितरण भी किया गया। यह संदेश देने की भी कोशिश की गई कि लोग सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। जहां – तहां थूकने से बाज आएं और मास्क जरूर पहनें। सोसाइटी के सदस्यों ने रास्ते में कार्यरत पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों को गुलाब का फूल , मिठाई के पैकेट और पानी की बोतलें देकर उनका सम्मान किया। इस कार्य में संदीप सिंह , सुतपा दत्त , अल्पना भुइयां व शंपा मंडल आदि ने बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लिया।

लोगों को जागरुक करने में सोसाइटी के चेयरमैन गौतम कुमार भगत , अध्यक्ष दिलीप मन्ना , सचिव सुदीप्ता डे , कार्यकारी अध्यक्ष राजश्री मंडल , कोषाध्यक्ष सौराशिष सिंह , रुपा महापात्र , मौसमी मन्ना, सुब्रत महापात्र , संगीता सिंह , शर्मिला कोले , नरसिंह दास , अरुण प्रतिहार तथा मणिकांचन राय आदि पूरे समय सक्रिय रहे। समूचे कार्यक्रम का कुशल समन्वय राज महापात्र , संजीत सीट व रंजन धर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =