बंगाल में पूर्ण लॉकडाउन शुरू, बाहर जाने के लिए लगेगा ई-पास, जानें कैसे मिलेगा पास

कोलकाता। Lockdown in Bengal : राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को गंभीरता से लेते हुए रविवार से पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन लागू होने से बस, ट्रेन बंद है, जरूरी सामान के अलावा कोई दुकान नहीं खुली है। कोई निजी गाड़ी नहीं चलेगी। अब क्या होगा अगर आपको किसी आपात स्थिति के लिए बाहर जाना पड़े? इसके लिए कोलकाता पुलिस ने व्यवस्था की है।

आज से आपातकालीन सेवाओं के लिए निकलने पर ई-पास कैसे प्राप्त करेंगे? रविवार 16 मई से पूरे राज्य में लॉकडाउन होने जा रहा है। बस, ट्रेन बंद है, जरूरी सामान के अलावा कोई दुकान नहीं खुली है। कोई निजी गाड़ी नहीं चलेगी। तब क्या होगा अगर कल आपको किसी आपात स्थिति के लिए बाहर जाना पड़े? इसके लिए कलकत्ता पुलिस ने व्यवस्था की है।

कोलकाता पुलिस ने कहा कि जो लोग आपातकालीन सेवाएं प्रदान करते हैं या ऑनलाइन डिलीवरी के लिए बाहर जाते हैं, उन्हें ई-पास लेना होगा। पूरी जानकारी के साथ एक फॉर्म भरना होगा। फिर वह ई-पास आपकी ईमेल आईडी पर पहुंच जाएगा।

ई-पास के लिए आवेदन कैसे करें

** लिंक https://coronapass.kolkatapolice.org/ पर क्लिक करें।

** लिंक को क्लिक करते ही एक पेज खुलेगा। नीचे दिए गए टेक्स्ट मैं सहमत हूं पर क्लिक करें।

** एक नया पेज खुलेगा। आपको व्यक्तिगत (Individual) या संगठन (Organization) चुनना होगा, वांछित स्थान पर क्लिक करें।

** फिर आपको अपना नाम, गंतव्य, गाड़ी के बारे में विस्तृत जानकारी लिखनी है कि आप किस लिए जा रहे हैं, साथ ही I shall not operate/commute in the containment zone’s मुझे कंटेनमेंट जोन में परिचालन/यात्रा नहीं करनी चाहिए। यानी आपको ऐसी लिखित जगह पर क्लिक करना है। फिर पहचान पत्र अपलोड करना होगा।

** इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

** ईमेल आईडी में एक कोड आएगा।

** आपको उस कोड के साथ ई-पास डाउनलोड करना होगा।

** जिस अवधि तक के लिए ई-पास जारी हुआ है, उसी समय तक की अवधि के लिए छूट मिलेगी ई-पास धारकों को।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =