Covid-19 : बेलूर मठ ने 60 बेड का ऑक्सीजन की व्यवस्था युक्त सेफ होम बनाया

हावड़ा। Corona in Bengal : बेलूर मठ ने कोविड से मुकाबला करने के लिए 60 बेड वाले ऑक्सीजन युक्त सुरक्षित घर की व्यवस्था कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए किया है। रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ के अधिकारियों ने स्पर्शोन्मुख और हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए 60 बेड वाला सेफ होम शुरू किया है। रामकृष्ण मिशन द्वारा एक बयान में कहा गया कि बेलूर मठ के शिल्पमंदिर पॉलिटेक्निक कॉलेज के परिसर में इस सेफ होम की व्यवस्था की गई है। फिलहाल यह सेफ होम 6 महीनों के लिए बनाया गया है।

कॉलेज के कक्षाओं, प्रार्थना हॉल और सेमिनार हॉल में मरीजों को ठहराने की व्यवस्था की गई है। वहां भी उनका इलाज किया जाएगा। स्वामी दिव्यानंद, सचिव, रामकृष्ण मिशन शारदापीठ, ने कहा, हमने राज्य सरकार के अनुरोध पर यह कदम उठाया है ताकि स्वयंसेवी संगठनों को आगे आने में मदद मिल सके।

बेलूर में कोविड़ की दूसरी लहर और उससे सटे बस्तियों में रहनेवालों की हालत बहुत ही दयनीय है। हम यह सेफ होम उन लोगों के लिए ही शुरू कर रहे हैं जिनके पास समूह संक्रमण को रोकने के लिए अलग से रहने की जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए विभिन्न डॉक्टरों, नर्सों और प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ से पहले ही संपर्क किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + seven =