कोलकाता पहुँचा 1 लाख वैक्सीन, टीकाकरण में आएगी तेजी, संकट का कुछ हद तक होगा समाधान

कोलकाता। Corona in Bengal : बंगाल में बढ़ते कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार ने कोवैक्सीन और कोविशिल्ड की कुल 3 लाख 66 हजार खुराक केंद्र सरकार से मांगी था। इसके बाद रविवार सुबह 8 बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट पर 1 लाख टीके पहुंच गए हैं। वैक्सीन को बागबाजार सेंट्रल स्टोर ले जाया गया।  अब इसे विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर भेजा जाएगा। हालांकि, डॉक्टर कह रहे हैं कि फिलहाल इससे कम से कम थोड़ा सा वैक्सीन संकट हल हो जाएगा।

सरकार के गठन के तुरंत बाद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि उनका पहला काम कोविड़ से निपटना होगा। उसी के अनुसार उन्होंने केंद्र से वैक्सीन की मांग की गई थी। जिससे कि राज्य के लोगों में टीकाकरण में तेजी लाई जा सके। इसके अलावा ममता की नई सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं, जिसमें लोकल ट्रेनों का आवागमन बंद और सार्वजनिक परिवहन को कम करना तथा सार्वजनिक समारोह में लोगों की उपस्थिति कम करना शामिल है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को 24 घंटे में 127 लोगों की मौत हो गई। पीड़ितों की संख्या लगभग 20,000 है। परिणामस्वरूप, राज्य में मृत और संक्रमित लोगों की संख्या में रेकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। कोलकाता और उत्तर 24 परगना में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। दोनों जिलों में पीड़ितों की संख्या क्रमशः 3983 और 3988 है। हावड़ा में 963 लोग संक्रमित हुए हैं। हुगली और दक्षिण 24 परगना में क्रमशः 896 और 977 है। पिछले 24 घंटों में कुल 63377 लोगों का कोविड़ परीक्षण किया गया तथा संक्रमण दर 8.93 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =