बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटें हासिल करेगी : दिलीप घोष

बालुरघाट। Bengal Election :  बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पहले छह चरणाें के बाद पार्टी को 160 सीटें हासिल होंगी और भगवा ब्रिगेड राज्य विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों की समाप्त होने पर 200 से अधिक सीट हासिल करने की ओर बढ़ रहा है।

घोष ने उत्तर बंगाल में दक्षिण दिनाजपुर जिले में पार्टी उम्मीवार अशोक कुमार लहिरी (जो भारत सरकार के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार रह चुके हैं) के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्तारूढ तृणमूल पार्टी को खेल खत्म (खेला शेष) हो गया है। उन्होंने कहा, “छह चरणों के मतदान के बाद भाजपा ने 160 सीटों (148 का जादुई आंकड़ा) पर बढ़त बना ली है और पार्टी अब 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए आठ चरणों के मतदान के अंत में 200 से अधिक सीटों पर बढ़त बना रही है।’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भीड के साथ जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए कहा, “दीदी खेला हौबे पार्टी के लिए स्टाइकर थी लेकिन अब वह व्हीलचेयर पर है क्योंकि नंदीग्राम दो मई को चुनाव परिणाम आने के बाद उन्हें बाहर का दरवाजा दिखायेगा।”

श्री घोष ने कहा, “राज्य के लोग अब तक भाजपा के लिए तरस रहे हैं और बड़ी संख्या में अपने प्रतिनिधियों को जिताने के लिए पहले छह चरणों के मतदान में राज्य भर में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कर रहे हैं।”

भाजपा के बालुरघाट के उम्मीदवार श्री लहिरी को भावी मतदाताओं से मिलवाते हुए श्री घोष ने अर्थशास्त्री का स्वागत करते हुए कहा कि बंगाल को लोगों के सामाजिक-अर्थव्यवस्था उत्थान के लिए राजनीति में ऐसे व्यक्तित्व की आवश्यकता थी। श्री लहिरी को बालुरघाट से भाजपा को टिकट दिया गया है।

इसबीच भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने मुर्शिदाबाद में शमशेरजंग और जामगीपुर विधानसभा सीटों पर 13 मई के बजाय 16 मई को चुनाव की घोषणा की है और परिणाम 19 मई को घोषित किया जाएगा।

इससे पहले ईसीआई ने शमशेरजंग सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल जाक और जंगीपुर के लिए ईएसपी उम्मीदवार प्रदीप दास के निधन होने पर मतदान स्थगित कर दिया था, दोनों विधानसभा सीट प्रत्याशियों की क्रमशः 15 अप्रैल और 16 अप्रैल को कोविड-19 के संक्रमण से मृत्यु हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 19 =