Donated blood for a Bangladeshi child undergoing treatment in Vellore

वेल्लोर में इलाजरत बांग्लादेशी बच्चे के लिए किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : दक्षिण भारत के वेल्लोर के सीएमसी अस्पताल में मानवता की अनूठी मिसाल कायम हुई। बांग्लादेश के पांच वर्षीय बच्चे जाबिर अब्दुल्ला के ऑपरेशन के लिए मेदिनीपुर के सुरजीत चौधरी रक्तदान करने के लिए आगे आए।

कुछ दिन पहले, मोहम्मद सैफुल और उनकी पत्नी अपने पांच वर्षीय बेटे जाबिर की हृदय समस्या का इलाज कराने के लिए बांग्लादेश के तंगेल से सीएमसी वेल्लोर आए थे। जरूरत के मुताबिक खून की आपूर्ति नहीं होने के कारण ऑपरेशन रुका हुआ था।

सुरजीत सरकार और उनकी पत्नी पापिया चौधरी सरकार को मामले की जानकारी सोमवार को हुई। सरकार दंपत्ति अपने बेटे अर्पित के साथ पापिया चौधरी सरकार के इलाज के लिए वेल्लोर में हैं।

सुरजीत सरकार जिनके पास एबी पॉजिटिव रक्त है, रक्त की आवश्यकता के बारे में जानने के बाद रक्तदान करने के लिए आगे आए। इसी प्रकार मंगलवार की सुबह रक्तदान सम्पन्न हुआ।

Donated blood for a Bangladeshi child undergoing treatment in Vellore

मेदिनीपुर के सरदापल्ली-नबीना बाग इलाके के निवासी सुरजीत सरकार नियमित रक्तदाता हैं।

सुरजीत के रक्तदान से जाबिर के ऑपरेशन में नहीं आई बाधा जाबिर के माता-पिता ने सरकार परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बांग्लादेश आने का भी निमंत्रण दिया I उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि ऑपरेशन सफल हो और जाबिर जल्दी ठीक हो जाए I

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =